दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

LJP में फूट, बागी नेताओं ने पार्टी को कहा 'पब्लिक लिमिटेड कंपनी'

लोजपा के कुछ नेता पार्टी से असंतुष्ट हैं. इसके चलते उन्होंने एक नई पार्टी बनाने का ऐलान कर डाला है. साथ ही नेताओं ने नेतृत्व पर पार्टी को 'प्राइवेट लिमिटेड कंपनी' बनाने का भी आरोप लगाया. और क्या कुछ बोले लोजपा नेता, पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 14, 2019, 6:54 PM IST

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटना: केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के असंतुष्ट नेताओं ने एक नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि नेतृत्व ने पार्टी को 'प्राइवेट लिमिटेड कंपनी' में तब्दील कर दिया है.

गौरतलब है कि लोजपा के दो महासचिव सत्यानंद शर्मा और अनिल कुमार पासवान, कोषाध्यक्ष रमेश चंद्र कपूर के नेतृत्व में विद्रोह कर रहे इन नेताओं ने गुरूवार को लोजपा (सेक्युलर) बनाने का ऐलान कर दिया था.

इन दोनों नेताओं का आरोप है कि लोजपा ने अमीर और बाहरी उम्मीदवारों को टिकट दिये और पार्टी पर कब्जा बनाए रखने वाले परिवार के हितों को बढ़ाने तक सीमित कर लिया है.

पढ़ें:ममता बोलीं- EVM की प्रोग्रामिंग में छेड़छाड़ कर जीत गई भाजपा

वहीं लोजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष और हाजीपुर सांसद पशुपति कुमार पारस ने इन गतिविधियों को खारिज किया. उन्होंने कहा कि शर्मा पर आरोप है कि वह पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान की संसदीय सीट जमुई में लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे.

इस बारे में पारस ने कहा कि जो भी उनके साथ होने का दावा कर रहे हैं. वे वास्तव में बहुत पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधयों के आधार पर निष्कासित किए जा चुके हैं. पारस ने कहा कि शर्मा को यह भी बताना चाहिए कि जिस दिन उन्होंने स्वांग रचा था. उसी दिन पार्टी ने उन्हें निष्कासित करने का आदेश दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details