दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुश्किल समय में गरीबों को परेशान नहीं होने दे सकते : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों को कोरोना वायरस संकट के समय में पीड़ित नहीं होने दे सकती और इसलिए वह मासिक राशन के साथ अन्य जरूरी सामानों की मुफ्त किट वितरित कर रही है.

केजरीवाल
केजरीवाल

By

Published : May 3, 2020, 8:25 PM IST

Updated : May 3, 2020, 8:37 PM IST

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों को कोरोना वायरस संकट के समय में पीड़ित नहीं होने दे सकती और इसलिए वह मासिक राशन के साथ अन्य जरूरी सामानों की मुफ्त किट वितरित कर रही है.

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि हमने नमक, मसाले, तेल, चीनी, साबुन इत्यादि आवश्यक वस्तुओं की किटों को वितरित करना शुरू कर दिया है. इन्हें मासिक राशन के साथ-साथ सभी को मुफ्त दिया जाता है. हम गरीबों को इस कठिन समय में परेशान नहीं होने दे सकते.'

अरविंद केजरीवाल का वीडियो संदेश

वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन में ढील को लेकर केन्द्र सरकार के ताजा दिशा-निर्देशों को लागू करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार से सरकारी और निजी दफ्तरों को खोलने की अनुमित होगी लेकिन उड़ानों, मेट्रो और बसों पर पाबंदी जारी रहेगी.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ई-कॉमर्स पोर्टलों के जरिये जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी.

केजरीवाल का ट्वीट.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरी सेवाओं से जुड़े दिल्ली सरकार के दफ्तर सभी कर्मचारियों के साथ काम करेंगे जबकि निजी कार्यालय 33 प्रतिशत कर्मियों के साथ काम कर सकते हैं.

दिल्ली सरकार कोरोनो के प्रकोप और लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए मई से प्रति व्यक्ति प्रति महीने राशन की दोगुनी मात्रा 10 किलो प्रदान कर रही है.

मई में राशन के साथ-साथ 'मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट' भी वितरित किए जा रहे हैं.

इस किट में 1 किलो रिफाइंड तेल, 1 किलो छोले चने, 1 किलो चीनी, 1 किलो नमक, 200 ग्राम हल्दी पाउडर, 200 ग्राम मिर्च पाउडर, 200 ग्राम धनिया पाउडर और दो साबुन हैं. यह किट राशन कार्डधारकों और कार्ड न होने के बावजूद जिन्हें मुफ्त राशन मिल रहा है, उन दोनों तरह के लोगों उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

तेलंगाना : बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए प्रवासी मजदूर, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Last Updated : May 3, 2020, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details