दिल्ली

delhi

मानवता और सम्पूर्ण समाज के लिए जो उचित हो उसी ओर बढ़ना भाजपा का उद्देश्य : नड्डा

By

Published : Jan 3, 2020, 12:22 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 1:03 PM IST

गुजरात के वडोदरा में आत्मीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए जे पी नड्डा ने कहा है कि भाजपा का उद्देश्य है कि जो देश, मानवता और सम्पूर्ण समाज के लिए उचित हो, उसी ओर बढ़ा जाए.

जे पी नड्डा
जे पी नड्डा

अहमदाबाद : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात के वडोदरा में आत्मीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा हमेशा सकारात्मकता की ओर चलती है. उन्होंने कहा कि भाजपा का उद्देश्य देश, मानवता और सम्पूर्ण समाज के लिए जो उचित हो उसी ओर बढ़ा जाए.

भाजपा नेता ने कहा कि आपने देखा होगा वर्तमान राजनीतिक काल में जब -जब हमारे विरोधियों ने नकारात्मकता लाने का प्रयास किया, जब भी हमें रोकने का प्रयास किया, तब तब हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ताकत के साथ समाज के सहयोग के साथ विकास कार्यों में स्वयं को जोड़ा.

उन्होंने कहा कि पिछले 6 वर्षों में नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जो काम हुए हैं, वह देश में बड़ा बदलाव लाने के लिए उठाए गए कदम हैं. 55 करोड़ गरीब लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देने का काम पीएम नरेंद्र मोदी जी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना से किया है.

समाज में परिवर्तन लाने वाली कई योजनाओं में हमारी सरकार ने काम किया है. इन सब योजनाओं की प्रेरणा है, जन की सेवा करना. लोगों को उनके दुखों से राहत दिला के, मुख्यधारा में लाना इन योजनाओं का उद्देश्य है.

हरि आश्रम को लेकर बीजेपी नेता ने कहा कि हरि आश्रम द्वारा किए कार्यों की बात करें तो, फिर उसमें सद्भाव और भाईचारे को आगे बढ़ाने का मिशन हमें देखने को मिलता है तो, हम भी उस सकारात्मकता में अपने शामिल कर लेते हैं

आज लगभग पौने दो लाख से ज्यादा हरि भक्त इस कार्यक्रम में यहां आए हैं, करीब 26 देशों से करीब 10 हजार हरि भक्त यहां आए हैं. आप सभी का हम अभिनंदन करते हैं, स्वागत करते हैं.

पढ़ें- पीएम का विपक्ष पर निशाना, बोले- किसानों के लिए हमने कांग्रेस से ज्यादा काम किया

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की रक्षा करते हुए उसे आगे बढ़ाना, हिंदू धर्म को स्थापित करते हुए, सबको समावेश करने की ताकत देना, यह हमें हरि आश्रम से सीखने को मिलता है.

आज मुझे आप सब युवाओं के दर्शन करने का मौका मिला है, यह सच में मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

नौजवानों से हर पल हर समय नई चीज सीखने को मिलती है, वो शुद्ध रूप में एक विचार होता है, जो उनके मुख से प्रकट होता है और यही युवा है जो अच्छाई और बदलाव के द्योतक होते हैं.

Last Updated : Jan 3, 2020, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details