दिल्ली

delhi

कोरोना संकट के बीच जेईई मुख्य परीक्षा, परीक्षार्थियों में दिखा उत्साह

By

Published : Sep 1, 2020, 9:35 AM IST

Updated : Sep 1, 2020, 1:35 PM IST

jee-main-aspirants-reaching-exam-centers-across-india
जेईई नीट परीक्षा लाइव

10:27 September 01

लखनऊ

प्रबांध नगर, मुबारकपुर में सुभाष चंद्र बोस इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में उम्मीदवारों ने तापमान जांच की गई. 

केंद्र में प्रवेश करने से पहले उम्मीदवारों को नए मास्क और दस्ताने दिए गए थे. 

10:26 September 01

केरल

 कोच्चि अलुवा में एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले उम्मीदवारों के तापमान की जांच की गई. 

10:14 September 01

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में परीक्षा देने पहुंचे छात्र

कलुचक में चिनाब कॉलेज ऑफ एजुकेशन में अभ्यर्थी पहुंचे हैं. एक उम्मीदवार का कहना है, 'आज हमारी बी आर्किटेक्चर की परीक्षा है, इसलिए छात्र कम हैं. यह अच्छा है कि परीक्षा आयोजित की जा रही है. 

09:59 September 01

झारखंड 

सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करते हुए परीक्षार्थी रांची के परीक्षा केंद्र में पहुंचे.  

हटिया की एक उम्मीदवार, श्रेयांशी मिश्रा कहती हैं, 'हमें सूचित किया गया है कि हम कंप्यूटर लैब में प्रवेश करने से पहले थर्मल जांच और फ्रिस्किंग से गुजरें. 

09:59 September 01

चंडीगढ़ 

जेईई मेन में शामिल होने वाले परीक्षार्थी बर्धमान कंप्यूटर सेंटर पहुंचे.  एक छात्र ने कहा, कई छात्र परीक्षा का इंतजार कर रहे थे, जबकि यहां काफी कम छात्र हैं.  

09:33 September 01

कर्नाटक में परीक्षा केंद्रों में जा रहे उम्मीदवार

कर्नाटक 

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भी जेईई के उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों पर आ रहे हैं. SJM Infotech Private Limited को एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है. केंद्र में प्रवेश से पहले उम्मीदवारों के तापमान की जांच की जा रही है.

09:32 September 01

ओडिशा 

ओडिशा राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार जाजपुर जिला प्रशासन ने परीक्षार्थियों के लिए इंतजाम किए हैं. परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में मदद करने के लिए यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है.

धर्मशाला ब्लॉक के एक छात्र मानस ने कहा, 'यह हमारे भविष्य के लिए अच्छा है कि परीक्षा आयोजित की जा रही है.'

09:32 September 01

दिल्ली 

दिल्ली के विवेक विहार स्थित अरवाचिन भारती भवन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी जेईई परीक्षा का केंद्र बनाया गया है. केंद्र पर आ रहे उम्मीदवारों के तापमान की जांच की जा रही है. एक उम्मीदवार, प्रांजल ने बताया 'मैं अपना खुद का सैनिटाइज़र ले जा रहा हूं और मैंने पूरी बॉडी चेकअप भी करवाई थी.'

09:32 September 01

गुजरात में छात्र परीक्षा केंद्र पहुंचे

गुजरात 

गुजरात के अहमदाबाद में TCS ION डिजिटल ज़ोन को भी जेईई मेन परीक्षा का केंद्र बनाया गया है. इस केंद्र पर उम्मीदवार पहुंचने लगे हैं. COVID-19 की जांच के लिए परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. उम्मीदवारों के तापमान की जांच की जा रही है.

09:31 September 01

बिहार में परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी

बिहार 

बिहार की राजधानी पटना स्थित पाटलिपुत्र कॉलोनी में TCS केंद्र पर बने परीक्षा केंद्र में तापमान जांच और हाथ की सफाई की प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

प्रक्रिया से गुजरने के बाद उम्मीदवारों को जेईई मेन परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले नए मास्क भी दिए जा रहे हैं. एक उम्मीदवार, पीयूष ने कहा, 'यहां तक ​​पहुंचने के लिए कोई ऑटो / बस उपलब्ध नहीं थे.'

09:31 September 01

गोवा

गोवा की राजधानी पणजी में पट्टो प्लाजा के पास बने टीसीएस के बाहर उम्मीदवारों की कतार देखी गई. जेईई मेन परीक्षा के लिए टीसीएस को भी एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

परीक्षार्थियों को मास्क त्यागने को कहा जा रहा है. शारीरिक तापमान की जांच के बाद उन्हें नए मास्क प्रदान किए जा रहे हैं.

09:31 September 01

छत्तीसगढ़ 

छत्तीसगढ़ में भी जेईई मेन परीक्षा को लेकर गतिविधियां देखी जा रही हैं. रायपुर के सरोना में स्थित ICE केंद्र पर कई उम्मीदवार पहुंचे.

09:28 September 01

परीक्षा में सम्मिलित होने पहुंचे छात्र

पश्चिम बंगाल 

कोरोना महामारी का गतिरोध झेलने के बाद जेईई की परीक्षा आज आयोजित की जा रही है. परीक्षा 6 सितंबर तक चलेगी. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की मौजूदगी देखी गई. कोरोना के कारण एहतियात बरते जा रहे हैं. उम्मीदवारों के शारीरिक तापमान की जांच की जा रही है.

09:03 September 01

जेईई नीट परीक्षा लाइव

रमेश पोखरियाल निशंक ने दी जानकारी

नई दिल्ली : देशभर में जेईई मेन परीक्षा आयोजित की जा रही है. ऐसे में परीक्षार्थी एग्जाम सेंटर तक पहुंच रहे हैं. परीक्षार्थियों के सामने इस समय कोरोना महामारी एक बड़ी चुनौती है. 

Last Updated : Sep 1, 2020, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details