दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

देशभर के कई हिस्सों में आयकर का छापा, करोड़ों नकद और आभूषण बरामद

आयकर विभाग ने सोमवार को देशभर के कई हिस्सों में छापेमारी कर करोड़ों रुपये नकद और आभूषण बरामद किए हैं. यह छापा एंट्र ऑपरेटर संजय जैन और उसके लाभार्थियों के ठिकानों पर पड़ा है.

By

Published : Oct 27, 2020, 3:04 PM IST

entry operation racket
छापे में बरामद नगदी

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने एंट्री ऑपरेटर संजय जैन और उसके लाभार्थियों के दिल्ली-हरियाणा समेत 42 ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी में 2.37 करोड़ रुपये नकद और 2.89 करोड़ रुपये के आभूषण बरामाद हुए हैं.

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने जानकारी दी कि सोमवार को दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 42 अलग-अलग ठिकानों पर छोपे पड़े.

छापे में बरामद नगदी

बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि छापे में एंट्री ऑपरेटरों, बिचौलियों, नकदी के संचालकों, लाभार्थियों, कंपनियों और उनके पूरे नेटवर्क का भंडाफोड़ करने वाले दस्तावेज बरामद हुए हैं. सीबीडीटी ने बताया कि अब तक 500 करोड़ रुपये से अधिक प्रविष्टियों के साक्ष्यों को जब्त किया गया है.

पढ़ें-आयकर विभाग ने कश्मीर में कारोबारी समूह पर मारा छापा, 1.82 करोड़ रुपए नकद बरामद

धांधली करने के लिए एंट्री ऑपरेटरों ने शेल संस्थाओं का प्रयोग किया था. स्टाफ के लोगों को इन शेल संस्थाओं में डमी पार्टनर बनाया गया था और इसका संचालन एंट्री ऑपरेटर करते थे. वारदात में शामिल सभी लोगों के बयान ले लिए गए हैं और मामले की जांच की जा रही है.

प्रारंभिक जांच में पाया गया कि एंट्री ऑपरेटरों, उनके परिजनों और विश्वसनीय कर्मचारियों के नाम पर कई बैंकों में खाते और लॉकर भी है. इसकी भी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details