दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लॉकडाउन का असर, पति और पत्नी के रिश्तों में आ रही कड़वाहट

देशभर में किए गए लॉकडाउन का असर रिश्तों पर भी पड़ने लगा है. जहां कुछ लोग परिवार के साथ वक्त बिताकर खुश हैं, वहीं कुछ के बीच दरार आ रही है. हुबली शहर में पति और पत्नी के बीच हुए विवादों के 15 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं.

By

Published : Jun 13, 2020, 8:45 PM IST

impact of Lock down on Relationship
रिश्तों पर लॉकडाउन का असर

बेंगलुरु : लॉकडाउन के चलते जहां एक तरफ लोगों को अपने परिवार के साथ वक्त बिताने को मिल रहा है, वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक के हुबली में कई दंपत्तियों ने अलग होने का फैसला किया है.

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सुविधा दी है. वर्क फ्रॉम होम कई लोगों के लिए फायदेमंद है तो कईयों के लिए यह कष्टदायक साबित भी हो रहा है. वह इसलिए क्योंकि दिनभर घर पर रहने के कारण पति और पत्नी के रिश्तों में खटास आ रही है. वे रोजना झगड़ रहे हैं.

वहीं आम दिनों में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने के बारे में पति या पत्नी को पता नहीं चलता. लेकिन लॉकडाउन में घर पर किसी से लंबी बातें करने से या फोन का उपयोग ज्यादा करने के कारण पति-पत्नी के बीच दरार आने लगी है. ऐसे में ज्यादातर जोड़े अलग होने का फैसला ले रहे हैं. यह अलगाव के संकेत हैं.

पढ़ें :-लॉकडाउन : ढाई साल बाद तलाकशुदा पति-पत्नी ने फिर की शादी

बता दें कि हुबली शहर में ही लॉकडाउन के बाद से पति और पत्नी के बीच विवादों के 15 से अधिक मामले दर्ज किए गए. इनमें से अधिकांश पढ़े-लिखे नवविवाहित जोड़े हैं. वहीं पुलिस भी इन लोगों के बीच समझौता करवाने की कोशिश में लगे रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details