दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पत्नी को विदेश जाने से रोकने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर बम होने की झूठी सूचना देने वाला गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से विदेश जा रही महिला को रोकने के लिए 28 वर्षीय नसरुद्दीन ने एयरपोर्ट पर कॉल कर बम होने की झूठी खबर दी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

By

Published : Aug 18, 2019, 5:56 AM IST

Updated : Sep 27, 2019, 8:47 AM IST

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा

नई दिल्ली: पुलिस ने एक 28 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर बम होने की झूठी सूचना देने के आरोप में बवाना को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया.

आरोपी की पहचान बिहार के सीतामढ़ी जिले के रहने वाले नसरुद्दीन के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि वह पिछले 10 सालों से चेन्नई में सिलाई का काम कर रहा है.

8 अगस्त को रात लगभग 9 बजे, एक व्यक्ति ने गुड़गांव में दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) नियंत्रण कक्ष को फोन किया और हवाई अड्डे के टर्मिनल -2 पर बम होने की जानकारी दी.

पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव (विशेष प्रकोष्ठ) ने कहा कि फोन करने वाले ने कहा कि वो चेन्नई से बोल रहा है और जबीना नामक एक महिला दुबई या सऊदी अरब जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची है. फोन करने वाले ने यह भी कहा कि महिला ने फ्लाइट में बम लगाया है.

इसके बाद, हवाई अड्डे पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया और एक रेड अलर्ट जारी किया गया. हालांकि, यह एक फेक कॉल था और गुरुग्राम के उद्योग विहार पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए दंड) के तहत फोन करने वाले के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है.

पढ़ें-सड़क पर अचानक चला आया हाथियों का झुंड, फिर हुआ कुछ ऐसा......

अधिकारी ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने 15 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी में बवाना इलाके से नसरुद्दीन को गिरफ्तार किया.

पूछताछ में पता चला कि 8 अगस्त को, जब आरोपी ट्रेन में बिहार से चेन्नई जा रहा था, तो ज़बीना ने उसे सूचित किया कि वह एक बेहतर जीवन के लिए एक विदेशी गंतव्य के लिए रवाना हो रही है.

पुलिस ने बताया कि जब नसरुद्दीन जबीना के मायके चेन्नई में पहुँचा, तो उसे पता चला कि वह दिल्ली में थी और विदेश जा रही थी. उसे रोकने के लिए अंतिम अवसर के रूप में, उसने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के फोन पर कॉल किया.

Last Updated : Sep 27, 2019, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details