दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना संकट के बीच वर्चुअल मीटिंग, देखें गुजरात के राजस्व मंत्री से खास बातचीत

कोरोना महामारी के बीच में गुजरात के राजस्व मंत्री कौशिक पटेल अपने ऑफिस में वर्चुअल तरीके से बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने ईटीवी भारत से खास बात की. देखें वीडियो

By

Published : Jul 28, 2020, 11:04 PM IST

gujarat minister kaushik patel exclusive interview
राजस्व मंत्री कौशिक पटेल

गांधीनगर : कोरोना महामारी पूरे विश्व में कहर बरसा रहा है. गुजरात में इस महामारी के कारण 2340 से अधिक मौतें हो चुकी हैं. वहीं केंद्र और राज्य की सरकारें शारीरिक दूरी के मानक को सुनिश्चित करने के लिए वर्चुअल मीटिंग कर रही हैं. वर्चुअल मीटिंग की इसी कड़ी में गुजरात के राजस्व मंत्री भी अपने ऑफिस में काम कर रहे हैं. ईटीवी भारत संवाददाता ने उनसे खास बातचीत की.

ईटीवी भारत से बात करते हुए गुजरात राजस्व मंत्री कौशिक पटेल ने कहा कि संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए शारीरिक दूरी से बचना एक महत्वपूर्ण पहलू है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सभी मंत्रियों को सलाह दी है कि वह आभासी प्रणाली स्थापित करके ही काम करें.

कौशिक पटेल ने कहा कि सीएम ने निर्देश दिया है कि जब अधिक आवेदक राजस्व विभाग में आते हैं. उसी समय बड़ी संख्या में लोगों के जमावड़े से बचने के लिए आभासी प्रणाली का उपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में यह सबसे अच्छी प्रणाली है.

राजस्व मंत्री कौशिक पटेल के साथ खास बातचीत

उन्होंने कहा कि कई लोग सोमवार, मंगलवार और बुधवार को सचिवालय का दौरा करते हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की जाती है. महत्वपूर्ण बात यह है कि जब केंद्रीय भाजपा ने विभिन्न स्थानों पर बैठकें और रैलियां आयोजित कीं, तो राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने भी राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कोविड के समय नौ बार बैठकें की हैं.

सीएम के बाद राजस्व मंत्री कौशिक पटेल ने भी आवेदकों और अधिकारियों के साथ संवाद करने के लिए एक आभासी प्रणाली का अनुकरण शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details