दिल्ली

delhi

अविभाज्य लोगों की सुरक्षा के लिए नीति बनाए सरकार: एबीएसयू

By

Published : Aug 31, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 10:29 PM IST

अंतिम एनआरसी सूची जारी होने से पहले बोडो विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष प्रमोद बोरो ने सरकार से मांग की है कि सरकार कोई ऐसी नीति बनाए जिससे अवैध प्रवासियों की समस्या से फिर से ना सके.

ईटीवी भारत से बात करते प्रमोद बोरो

गुवाहटी: असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्ट्रेशन ( एनआरसी) के आखिरी दिन से ठीक एक दिन पहले ऑल बोडो विद्यार्थी परिषद ( एबीएसयू) ने शुक्रवार को केंद्र से अपील की है कि वो क्षेत्र में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए कोई नीति बनाए.

एबीएसयू के अध्यक्ष प्रमोद बोरो ने कहा है कि बाहर से आए लोगों ने पहले ही जमीनों पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने कहा कि अप्रवासी लोग कहीं भी कहीं भी हो सकते हैं. हम शांति से रहना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि अवैध प्रवासियों और अविभाज्य लोगों के बीच अंतर होना चाहिए.

बोरो ने कहा कि अवैध रूप से आ रहे शरणार्थियों के कारण राज्य में एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. ऐसा सिर्फ असम में ही नहीं हो रहा है बल्कि पूरे असम का यह ही हाल है.

ईटीवभारत से बात करते प्रमोद बोरो

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में शनिवार को एनआरसी की अंतिम सूची जारी की जाएगी.

पढ़ें- असम में 1971 के बाद नहीं आया एक भी शरणार्थी : रिपोर्ट

बोरो ने कहा कि सरकार को एक नीति लानी चाहिए ताकि फिर से ऐसी ही स्थिति उत्पन्न न हो.

गौरतलब है कि कई मौकों पर, असम के बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) क्षेत्र में रहने वाले बोडो ने अवैध घुसपैठियों के खिलाफ आवाज उठाई है. इतना ही नहीं कई बार बीटीसी के अंतर्गत आने वाले अवैध प्रवासियों और बोडो के बीच कई बार हिंसा भी देखने को मिली है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details