दिल्ली

delhi

'JK विधानसभा चुनाव न करवाना मोदी की विफलता है'

By

Published : Mar 11, 2019, 2:44 PM IST

Updated : Mar 11, 2019, 6:01 PM IST

'एयर स्ट्राइक इसलिए हुई क्योंकि चुनाव नजदीक है. हमने करोड़ों की लागत का एक एयरक्राफ्ट खो दिया, लेकिन शुक्र है कि पायलट बच गया और सम्मान के साथ पाकिस्तान से लौट आया.'

फारूक अब्दुल्ला और मायावती. (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव न कराए जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र पर निशाना साधा. फारूक अब्दुल्ला ने सवाल किया कि जब पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण हो गए, तो विधानसभा चुनाव क्यों नहीं हो सकते. वहीं मायावती ने कहा कि ये मोदी की कश्मीर नीति की विफलता की निशानी है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सभी दल जम्मू-कश्मीर में एक साथ (लोकसभा और विधानसभा) चुनाव कराने के पक्ष में हैं. लेकिन इसके बाद भी विधानसभा चुनाव नहीं कराए जा रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि लोकसभा चुनाव के लिए माहौल अनुकूल है, तो फिर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए माहौल सही क्यों नहीं है?

विधानसभा चुनाव क्यों नहीं कराए जा सकते?
फारूक ने कहा कि स्थानीय चुनाव शांतिपूर्वक हुआ, यहां पर्याप्त बल मौजूद है, फिर क्यों विधानसभा चुनाव नहीं कराए जा सकते? उन्होंने एयर स्ट्राइक पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमें हमेशा से मालूम था कि पाकिस्तान के साथ लड़ाई या झड़प हो सकती है.

पढ़ें:लोकसभा चुनाव-2019: 7 चरणों में चुनाव, 23 मई को आएंगे नतीजे

'एयर स्ट्राइक इसलिए हुई क्योंकि चुनाव नजदीक है'
उन्होंने कहा कि ये एयर स्ट्राइक इसलिए हुई क्योंकि चुनाव नजदीक है. उन्होंने कहा कि हमने करोड़ों की लागत का एक एयरक्राफ्ट खो दिया, लेकिन शुक्र है कि पायलट बच गया और सम्मान के साथ पाकिस्तान से लौट आया.

'मोदी सरकार की कश्मीर नीति की विफलता की निशानी'
दूसरी तरफ बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को आम चुनाव के साथ नहीं कराना मोदी सरकार की कश्मीर नीति की विफलता की निशानी है.

केंद्र का तर्क बेतुका और बीजेपी का बहाना बचकाना है- मायावती
मायावती ने ट्वीट कर मोदी से सवाल किया कि जो सुरक्षाबल लोकसभा चुनाव करा सकते हैं, वही उसी दिन विधानसभा चुनाव क्यों नहीं करा सकते? उन्होंने आगे लिखा कि केंद्र का तर्क बेतुका है और बीजेपी का बहाना बचकाना है.

Last Updated : Mar 11, 2019, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details