दिल्ली

delhi

कोरोना : पेड़ पर मचान बना 'सोशल डिस्टेंसिंग' का पाठ पढ़ा रहा यह किसान

By

Published : Apr 13, 2020, 12:21 PM IST

Updated : Apr 13, 2020, 2:05 PM IST

कोरोना वायरस से बचने के लिए उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक किसान ने पेड़ पर अपना आशियाना बना लिया है. यह किसान मुकुल फार्म हाउस में पेड़ पर आशियाना बनाकर रह रहे हैं. उनका कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का यह सबसे अच्छा तरीका है. वह अपना पूरा दिन पेड़ पर ही गुजारते हैं. पढे़ं खबर विस्तार से...

farmers-fight-against-corona-virus-made-tree-house-to-spend-covid19-lockdown
पेड़ पर आशियाना

लखनऊ : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को इस कदर चपेट में लिया है कि तमाम देशों ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. वहीं लोग इस वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेसिंग के अनोखे तरीके तलाश रहे हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ में इस वायरस से बचने के लिए एक किसान ने पेड़ पर ही अपना आशियाना बना लिया है. किसान मुकुल फार्म हाउस में पेड़ पर आशियाना बनाकर रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का यह सबसे अच्छा तरीका है. वह अपना पूरा दिन पेड़ पर ही गुजारते हैं. किसान का कहना है कि पहले भी लोग इसी तरह से रहते थे. यही बात उनके मन में आई जिसके बाद उन्होंने यह प्रयोग किया. वह धार्मिक किताबें पढ़कर अपनी दिन गुजार रहे हैं.

इस किसान ने पेड़ पर बनाया आशियाना

पढे़ं :कोरोना : अब तक 308 मौतें, जानें राज्यवार आंकड़े

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 523 हो गई है. सोमवार को आगरा में 36 और लखनऊ में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. आगरा में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 140 हो गई है. वहीं लखनऊ में मरीजों की संख्या 36 हो गई है.

उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना वायरस फैल चुका है. इन जिलों से अब तक 523 लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इन मरीजों में 272 लोग तबलीगी जमात से हैं.

कोरोना प्रभावित प्रदेशों से अब तक कुल 68,610 लोग उत्तर प्रदेश वापस लौटे हैं. इनमें से 22,273 लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. प्रदेश में 8,084 लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखे गए हैं. कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में अब तक कुल 6 मौतें हुई हैं.

Last Updated : Apr 13, 2020, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details