दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

साइकिल दिवस पर बंद हुई एटलस कंपनी, हजारों कर्मचारी हुए बेरोजगार

विश्व साइकिल दिवस एटलस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बुरी खबर लेकर आया है. दरअसल गाजियाबाद के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एटलस साइकिल कंपनी को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. मजदूर यूनियन ने अचानक लिए गए इस निर्णय का विरोध किया है

By

Published : Jun 4, 2020, 4:09 PM IST

साइकिल कंपनी एटलस
साइकिल कंपनी एटलस

नई दिल्ली :देश की नामी साइकिल कंपनी एटलस आर्थिक तंगी से जूझ रही है. इसके चलते गाजियाबाद के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एटलस साइकिल कंपनी के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया गया है, जिसपर लिखा है कि कंपनी को अस्थाई रूप से बंद किया जा रहा है. कंपनी ने नोटिस में बताया है कि उनके पास कमाई का कोई जरिया नहीं बचा है.

नोटिस में यह भी कहा गया है कि कंपनी के पास दैनिक खर्चों के लिए भी फंड नहीं बचा है. इसलिए फैक्ट्री को बंद किया जा रहा है. वहीं कंपनी के अचानक बंद होने से मजदूरों के लिए संकट की स्थिति हो गई है. मजदूर यूनियन ने अचानक लिए गए इस निर्णय का विरोध किया है. बता दें कि बुधवार को साइकिल दिवस था और इसी दिन यह बुरी खबर पाकर मजदूर काफी दुखी हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

करीब 1000 कर्मचारियों पर संकट

उल्लेखनीय है कि एटलस साइकिल में 200 मजदूरों के अलावा कुल 1,000 लोग काम करते हैं. फैक्टरी बंद होने से उन सभी के लिए अब रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा. साथ ही एटलस कंपनी की साइकिल खरीद कर चलाने वालों के लिए भी यह निराशाजनक खबर है. उनको भी यह नहीं पता कि आने वाले वक्त में वह दोबारा साइकिल खरीद पाएंगे या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details