दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

MP में दलित बच्चों की हत्या पर बोले केंद्रीय मंत्री कुलस्ते- यह दुर्भाग्यपूर्ण, सख्त कार्रवाई हो

मध्य प्रदेश में दो दलित बच्चों की हत्या के मामले पर केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने प्रतिक्रिया दी है. साथ ही उन्होंने गांधी की 150वीं जयंती पर होने वाले नाटक के बारे में भी जानकारी दी. जानें केंद्रीय राज्यमंत्री ने क्या कुछ कहा

By

Published : Sep 30, 2019, 9:42 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 4:06 PM IST

फग्गन सिंह कुलस्ते

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के खुले में शौच करने पर दो दलित मासूमों की मौत के मामले पर केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि समाज के किसी भी वर्ग के व्यक्ति के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए और प्रशासन को इस मामले में सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए.

बता दें, मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के सिरसोद थाना क्षेत्र में दबंगों ने खुले में शौच करने पर दो दलित बच्चों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मामले में प्रशासन से बातचीत की है और प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई की है.

कुलस्ते ने आगे कहा कि यह हमारे लिए दुर्भाग्य का विषय है. नादान-मासूम बच्चों के साथ इस प्रकार का व्यवहार नहीं करना चाहिए. बच्चों को समझाइश दी जा सकती थी. इस प्रकार के अपराध सही नहीं है. अपराध करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए. प्रशासन ने जरूरी कदम उठाए हैं.

फग्गन सिंह कुलस्ते से बातचीत

पढ़ें-गुंडों ने पत्रकार को लाठी-डंडों से पीटा, वीडियो वायरल

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के बारे में बात करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी विचार अनुभूति मंच के द्वारा सवा घंटे का 'बापू अब भी जिंदा हैं' नाटक किया जा रहा है.

फग्गन सिंह कुलस्ते से बातचीत

मंच के स्वागत अध्यक्ष कुलस्ते ने बताया कि नाटक में गांधी की कल्पना जैसे कि स्वच्छता, महिलाएं, खादी, आवास, उज्जवला और अंतिम छोर के व्यक्ति की परिकल्पना को साकार रूप देना, उनके लक्ष्य, आजादी के लिए संघर्ष को दिखाया जाएगा.

Last Updated : Oct 2, 2019, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details