दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

J-K: औरगंजेब की शहादत का सुरक्षाकर्मियों ने लिया बदला, चार आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पंजगाम में हुए एनकाउंटर में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. सेना ने हथियार और युद्ध में प्रयोग की जाने वाली सामग्री बरामद की है. इसके साथ ही सेना ने ऑपरेशन समाप्त कर दिया है.

By

Published : May 18, 2019, 8:03 AM IST

Updated : May 18, 2019, 7:41 PM IST

पंजगाम गांव की तस्वीर.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में शौकत अहमद डार भी शामिल है, जो जवान औरंगजेब की हत्या में शामिल था. वहीं, बारामूला मेंएक अन्य मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है.

गश्त लगाते सेना के जवान.

अन्य दो आतंकियों की पहचान इरफान अहमद और मुजफ्फर अहमद के रूप में हुई है. शौकत और मुजफ्फर पुलवामा जिले के और इरफान बारामूला के सोपोर क्षेत्र का रहने वाला था.

इसके अलावा एक अन्य मुठभेड़ में बारामूला जिले के हाथलांगू गांव में एक छिपे हुए आतंकवादी ने तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर गोली चला दी. जवाबी कार्रवाई में आतंकी को मार गिराया. सोपोर में मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है.

जून 2018 में आतंकियों ने भारतीय सेना के जवान औरंगजेब का अपहरण कर हत्या कर दी थी. जवान ईद मनाने अपने घर जा रहे थे तभी पुलवामा में उनका अपहरण कर लिया गया था. आतंकियों ने सिर और गर्दन में गोलियां मारी थीं. औरंगजेब को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया.

बता दें, अवंतीपोरा के पंजगाम गांव में शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग हुई. फायरिंग करीब रात 2:10 के आस पास हुई. बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान 130 बटालियन सीआरपीएफ, 55 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के सैनिकों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग हुई.

मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से थे.

मारे गए सभी आतंकवादी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे. मारे गए आतंकियों के नाम शौकत डार, इरफान वार और मुजफ्फर शेख है. इन आतंकियों पर कई आपराधिक मामले चल रहे थे.

पंजगाम से स्पॉट तस्वीर.

सेना ने घटनास्थल से हथियार और युद्ध में प्रयोग की जाने वाली सामग्री बरामद की है. इसके साथ ही सेना ने ऑपरेशन समाप्त कर दिया है. दूसरी ओर अनंतनाग के देहरूना गांव में सुबह मुठभेड़ हुई है.

सोपोर और अवंतीपोरा में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. श्रीनगर और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल शहर में ट्रेन सेवा को स्थगित कर दिया गया है.

Last Updated : May 18, 2019, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details