दिल्ली

delhi

EC ने ओडिशा के 11 तटीय इलाकों से हटाई आचार संहिता

By

Published : May 2, 2019, 8:14 AM IST

Updated : May 2, 2019, 12:29 PM IST

ओडिशा गंभीर चक्रवाती तूफान का सामना कर रहा है. इसके चलते चुनाव आयोग ने राज्य के 11 तटीय इलाकों से आचार संहिता हटा दी है. जानें कौन से राज्य को आयोग ने आचार संहिता मुक्त किया है.

कॉन्सेप्ट इमेज

भुवनेश्वर: चक्रवात फानी के ओडिशा से टकराने की आशंका जताई जा रही है. इस बीच चुनाव आयोग ने ओडिशा के 11 जिलों से फानी चक्रवात के कारण आचार संहिता हटा ली है. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी.

गौरतलब है कि ओडिशा गंभीर चक्रवाती तूफान का सामना कर रहा है, जिसके तीन मई की दोपहर को पुरी जिले के सतपाडा के पास 175-185 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तट को पार करने की उम्मीद है.

आपको बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चुनाव आयोग से तटीय इलाकों में तीव्र गति से राहत एवं पुनर्वास गतिविधियां चलाने के लिए आदर्श आचार संहिता हटाने का अनुरोध किया था.

दक्षिण पूर्व रेलवे शुरु की दो विशेष ट्रेन

पढ़ें-ओडिशा: भयंकर तबाही मचा सकता है 'फानी', IMD ने जारी किया 'येलो अलर्ट'

इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सुरेन्द्र कुमार ने बुधवार को कहा कि 'चुनाव आयोग ने राहत एवं बचाव अभियान चलाने के लिए ओडिशा के 11 जिलों में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) को हटाये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.'

उन्होंने कहा कि ओडिशा के तटीय क्षेत्रों पुरी, जगतसिंहपुर, केन्द्रपाड़ा, गजपति, गंजम, खोरधा, कटक और जाजपुर में चक्रवात से निपटने के लिए किए जा रहे काम में तेजी भी आएगी.

वहीं राज्य सरकार ने चक्रवाती तूफान 'फानी' के मद्देनजर पर्यटकों को पुरी छोड़ने की सलाह दी. इसके साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के भी आदेश जारी कर दिये हैं.

Last Updated : May 2, 2019, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details