दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर पूर्व भारत में आतंकवादी घटनाओं में आई कमी ः सैन्य कमांडर

पूर्वी सेना कमांडर ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्रों में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में कमी आई है. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आगे और भी बेहतर होगा. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 15, 2020, 12:14 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 9:58 AM IST

etv bharat
पूर्वी सेना कमांडर

कोलकाता : पूर्वी सेना कमाडंर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में गिरावट हुई है.

कोलकाता में शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा लेफ्टिनेंट ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में उग्रवाद से संबंधित घटनाओं में 12 फीसद की कमी हुई है और हिंसा का केंद्र मुख्य रूप से उस क्षेत्र में सिकुड़ गया है जो असम अरुणाचल और उत्तरी नागालैंड के बीच का है.

पूर्वी सेना कमांडर अनिल चौहान नागालैंड के बारे में कहा कि सरकार नागा नेशनल पॉलिटिकल ग्रुप्स (एनएनपीजी), एनएससीएन (आईएम) के साथ बात कर रही है और उम्मीद है कि इन वार्ताओं का सकारात्मक परिणाम शीघ्र ही होगा.

उन्होंने कांफ्रेस कहा कि असम में एनडीएफबी, एबीएसयू, असम सरकार और भारत सरकार के गुटों के बीच त्रिपक्षीय समझौता एक स्वागत योग्य कदम है और इस बोडो समस्या के स्थायी समाधान के आगामी कदम रूप में देखा जा सकता है.

लेफ्टिनेंट ने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर स्थिति के साथ शांति बनाए रखी जा रही है.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तरी सीमाओं के साथ, सर्दियों में एलएसी पर दोनों बलों की गतिविधि का स्तर अपेक्षाकृत कम है.

पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट : मौत की सजा के मामलों में सुनवाई की गाइडलाइन तय

सेना कमांडर ने कहा कि एलएसी के साथ शांति बनाए रखी जा रही है. हंटरलैंड में, आतंकवाद विरोधी स्थिति नियंत्रण में है और हमें भरोसा है कि भविष्य में चीजें बेहतर होंगी.

Last Updated : Mar 1, 2020, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details