दिल्ली

delhi

JNU का DU के छात्रों को एडमिशन देने से इनकार, मामला पहुंचा हाईकोर्ट

By

Published : Jan 7, 2021, 11:32 AM IST

Updated : Jan 7, 2021, 11:50 AM IST

डीयू का रिजल्ट लेट होने की वजह से जेएनयू ने छात्रों को एडमिशन नहीं दिया. तीनों छात्रों ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि उनके एंट्रांस में अच्छे नंबर होने के बावजूद एडमिशन नहीं मिल रहा है. कोर्ट जेएनयू प्रशासन को दाखिले का निर्देश दे.

DU का रिजल्ट लेट
DU का रिजल्ट लेट

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से ग्रेजुएशन का रिजल्ट आने में देरी की वजह से दिल्ली यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों को जेएनयू में दाखिला नहीं मिल सका. तीनों छात्रों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि उन्हें जेएनयू में दाखिले का निर्देश दिया जाए.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने देर रात जारी किया रिजल्ट
ये छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी और पालिटिकल साइंस से ग्रेजुएट हैं. वे जेएनयू में दाखिला लेना चाहते हैं. इन छात्रों का कहना है कि उन्होंने जेएनयू में दाखिले के लिए एंट्रेंस परीक्षा दी थी. एंट्रेंस परीक्षा में उन्हें अच्छे अंक मिले थे. लेकिन दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से रिजल्ट जारी करने में देरी होने की वजह से जेएनयू उन्हें दाखिला नहीं दे रहा है.

पढ़ें-राऊज एवेन्यू कोर्ट: प्रिया रमानी के खिलाफ एमजे अकबर की मानहानि याचिका पर सुनवाई आज

सीट खाली होने पर मिल सकता है दाखिला
सुनवाई के दौरान जेएनयू की ओर से वकील मोनिका अरोड़ा ने कहा कि यूनिवर्सिटी में कई कोर्सेज के लिए दाखिला अभी चल रहा है. जिन कोर्सेज के लिए इन छात्रों ने आवेदन किया है. अगर उन कोर्सेज में सीट खाली होगी तो उन्हें दाखिला देने पर गंभीरता से विचार करेगा. याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस प्रतीक जालान ने जेएनयू की दलील को रिकॉर्ड पर ले लिया.

Last Updated : Jan 7, 2021, 11:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details