दिल्ली

delhi

गृहमंत्री अमित शाह के नाम से फर्जी कॉल करने वाला हरिद्वार में गिरफ्तार

By

Published : Feb 11, 2020, 8:35 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 12:41 AM IST

मध्य प्रदेश एसटीएफ टीम ने अमित शाह के नाम से मध्य प्रदेश के राज्यपाल को फोन करने वाले आरोपी को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है. दक्ष अग्रवाल पर आरोप है कि उसने अमित शाह के नाम से कॉल कर चिकित्सा विश्वविद्यालय कुलपति के तौर किसी की नियुक्त कराने की बात कही थी.

ETV BHARAT
ट्रैवल व्यवसाई दक्ष अग्रवाल

हरिद्वार : मध्य प्रदेश एसटीएफ की टीम ने हाईप्रोफाइल मामले में ट्रैवल व्यवसायी दक्ष अग्रवाल को हरिद्वार से गिरफ्तार किया. व्यवसायी पर आरोप है कि उसने गृहमंत्री अमित शाह के नाम से मध्य प्रदेश के राज्यपाल को फोन किया था. वहीं मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर एसटीएफ की टीम उसे मध्य प्रदेश ले गई.

दरअसल, पिछले महीने मध्य प्रदेश के चिकित्सा विश्वविद्यालय में एक व्यक्ति ने कुलपति की नियुक्ति संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री बनकर राज्यपाल लालजी टंडन को एक फर्जी फोन कॉल किया था.

मामले पर मिडिया को जानकारी देतीं एसपी सिटी

संदेह होने पर राजभवन ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज करवाया था. पुलिस की जांच में ये बात सामने आई कि दक्ष अग्रवाल द्वारा ही यह कॉल की गई थी. कॉल किए गए नंबर की पहचान दक्ष अग्रवाल के नंबर के रूप में हुई. इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस पहले ही भारतीय वायु सेना के एक विंग कमांडर और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

पढ़े: उर्वशी चूड़ावाला को अंतरिम राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली जमानत

मामले में हरिद्वार एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस को सूचना मिली थी कि हरिद्वार में दक्ष अग्रवाल नामक एक व्यक्ति है, जो कि ट्रैवल एजेंट है. इससे पूर्व में वह दिल्ली में था, जहां पर उसने कुछ मोबाइल सिमों का उपयोग किया था और अपनी गलत पहचान बताई थी.

मामले को लेकर आरोपी पर मध्य प्रदेश में मुकदमा दर्ज हुआ था. इस प्रकरण में उस व्यक्ति ने किसी सम्मानित व्यक्ति का नाम उपयोग में लिया था. जब एसटीएफ की टीम ने कॉल किए गए नंबरों की जांच की तो उसमें दक्ष अग्रवाल का नाम सामने आया.

मध्य प्रदेश की एसटीएफ टीम ने मामले में दक्ष अग्रवाल को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है.

Last Updated : Mar 1, 2020, 12:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details