दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड : घर में खाना बनाते समय सिलिंडर ब्लास्ट, बुरी तरह झुलसे 6 लोग

भगवानपुर के सिसौना गांव में सिलिंडर फटने से चार बच्चों समेत पति-पत्नी बुरी तरह से झुलस गए हैं. वही बीते दिनों मंगलौर में मिठाई की दुकान में सिलिंडर फटने की घटना सामने आई थी. उस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे.

By

Published : Nov 12, 2020, 1:00 PM IST

घर में खाना बनाते समय सिलिंडर ब्लास्ट
घर में खाना बनाते समय सिलिंडर ब्लास्ट

देहरादून : भगवानपुर थाना क्षेत्र के सिसौना गांव के एक घर में खाना बनाते समय अचानक गैस सिलिंडर में आग लग गई. परिवार के चार बच्चों समेत पति-पत्नी बुरी तरह से झुलस गए. उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, भगवानपुर के सिसौना गांव में आज सुबह एक परिवार अपने घर में खाना बना रहा था. तभी अचानक गैस सिलिंडर में आग लग गई. आग लगते ही परिवार के सभी सदस्यों ने घर से बाहर भागने की कोशिश की, लेकिन दरवाजा नहीं खुल पाया. कुछ ही देर में जोरदार धमाके के साथ सिलिंडर फट गया. जिससे घर की छत भी उड़ गई.

पढ़ेंःमंगलौर सिलिंडर ब्लास्ट: दुकान में हो रहा था नियमों का उल्लंघन, मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

वहीं, आग और धमाके की चपेट में आकर परिवार के चार बच्चों समेत पति-पत्नी घायल हो गए. धमाके के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे लोगों ने सभी घायलों को रुड़की के सिविल अस्पताल पहुंचाया. जहां से सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है.

मंगलौर सिलिंडर ब्लास्ट में एक की गई थी जान, कई हुए थे घायल
बता दें कि बीते सात नवंबर को मंगलौर के भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित मिठाई की दुकान में सिलिंडर विस्फोट हो गया था. हादसे में पूरी दुकान ढह गई थी. जबकि, हादसे में दुकान में बैठे कई लोग जख्मी हो गए थे. जिनमें से 8 लोगों की हालत गंभीर हो गई थी. घायलों में एक की मौत हो गई. बाकी घायलों का इलाज जारी है. इस हादसे में कई राहगीरों को भी चोटें आईं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details