दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यहां पढ़ें, देशभर की कोविड-19 से जुड़ी बड़ी खबरें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 24,850 नए मामलों की पहचान की गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या 6,73,165 हो गई है. संक्रमित मामलों के हिसाब से भारत अब रूस से कुछ ही पीछे है. जो संक्रमण से तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है.

By

Published : Jul 5, 2020, 10:49 PM IST

covid
covid

हैदराबाद : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 24,850 नए मामलों की पहचान की गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6,73,165 हो गई है. संक्रमित मामलों के हिसाब से भारत अब रूस से कुछ ही पीछे है, जो संक्रमण से तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है.

इसके अलावा भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 613 मौतें हुईं, जिससे संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 19,268 हो गई. जबकि ठीक होने वालों की संख्या 4,09,082 हो गई है.

देशभर में कोरोना के मामले

खबरों के अनुसार सात राज्यों - महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, तेलंगाना, कर्नाटक, असम और बिहार में एक ही दिन के अंदर कुल केसों के 78 प्रतिशत मामले दर्ज किए गए.

दिल्ली

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्यमंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड अस्पताल का दौरा किया. 250 आईसीयू बेड और एक हजार बिस्तर वाला अस्पताल रविवार से शुरू हो गया है. इस अस्पताल को डीआरडीओ, गृहमंत्रालय, स्वास्थय मंत्रालय आदि ने मिलकर केवल 12 दिनों में तैयार किया गया है.

कर्नाटक

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बी जनार्दन पुजारी जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल उन्हें इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके बड़े बेटे संतोष जे पुजारी ने कहा है कि 83 वर्षीय नेता में एसिम्टोमैटिक हैं, चिंता की कोई बात नहीं है.

उन्होंने मीडिया को बताया कि जनार्दन को एहतियातन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ओडिशा

ओडिशा में पिछले 24 घंटे में 469 व्यक्तियों में कोविड-19 का सकारात्मक परीक्षण किया गया, जिससे राज्य में अब तक कुल संक्रमण मामलों की संख्या 9,070 हो गई है. इसके अलावा आज कोरोना के कारण 36 लोगों की मौत हो गई है.

हिमाचल प्रदेश

कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण तीन महीने तक बंद रहने के बाद हिमाचल प्रदेश पर्यटकों का स्वागत करने के लिए तैयार है. पर्यटक स्थल को खोलने के साथ ही राज्य में आने वाले पर्यटकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं. राज्य में आने वाले पर्यटकों को एसओपी का पालन करना होगा. इसके तहत लोगों करो मास्क पहनने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा.

उत्तराखंड

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को राज्य में कोविड 19 के 31 नए केस दर्ज किए गए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3124 हो गई है. इनमें से 2540 लोग ठीक हो गए, जबकि 42 लोगों की मौत हो गई है.

झारखंड

झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रविवार को भी राज्य में कोरोना के 25 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ, राज्य में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 2779 पहुंच गई है जबकि मरने वालों की संख्या 19 तक हो गई है.

गौरतलब है कि राज्य में अब तक लगभग 2035 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 712 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details