दिल्ली

delhi

प्रतिपक्ष के नेता पद का दावा नहीं करेगी कांग्रेसः सुरजेवाला

By

Published : Jun 1, 2019, 4:51 PM IST

कांग्रेस पार्टी प्रतिपक्ष के नेता पद का दावा नहीं करेगी. पार्टी के पास सिर्फ 52 सांसद हैं. पिछली बार यानि 2014 में भी ऐसी ही स्थिति थी. तब कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. इस बार भी देखना होगा कि सत्ताधारी दल किसी को यह पद देती है या पिछली बार की तरह ही सदन चलाएगी.

प्रेस वार्ता के दौरान सुरजेवाला

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने साफ कर दिया है कि पार्टी विपक्षी नेता के पद का दावा नहीं करेगी. पार्टी ने कहा कि उसकी संख्या पर्याप्त नहीं है, लिहाजा यह इसकी मांग नहीं करेगी. कांग्रेस मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह सत्ताधारी दल के विवेक पर निर्भर करता है.

सुरजेवाला ने आगे कहा कि अब यह सरकार के हाथों में है कि वो एक किसी पार्टी को मुख्य विपक्षी दल बनाना चाहती है या नहीं. उन्होंने कहा कि जब तक हमारे पास पर्याप्त 55 सांसद नहीं होंगे, तब तक हम विपक्ष के नेता के लिए दावा नहीं करेंगे.

सुरजेवाला का बयान
सुरजेवाला का बयान

पढ़ें- संसदीय दल की नेता बनीं सोनिया, राहुल बोले- इंच-इंच लड़ेंगे

भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा है कि जीडीपी पांच साल में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है और बेरोजगारी भी लगातार बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका द्वारा भारत को गए दिए 'विशेष व्यापार स्टेटस' का 5 जून से खत्म हो जाना खतरे की घंटी है. अमेरिका द्वारा विशेष व्यापार स्टेटस वापस लिए जाने से निर्यात बुरी तरह प्रभावित होगा और बेरोजगारी और बढ़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details