दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

क्या प्रियंका राज्यसभा जाएंगी, 'अटकल' वाले सवाल का जवाब देने से कांग्रेस ने किया परहेज

क्या कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्यसभा भेजने पर विचार कर रही है, सोमवार को इस बारे में सवाल का जवाब देने से पार्टी ने परहेज किया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 18, 2020, 12:03 AM IST

Updated : Mar 1, 2020, 4:38 PM IST

etvbharat
प्रियंका गांधी

नई दिल्ली : क्या कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्यसभा भेजने पर विचार कर रही है, सोमवार को इस बारे में सवाल का जवाब देने से पार्टी ने परहेज किया.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारे पास कयास वाले सवालों का जवाब नहीं है.

कांग्रेस में इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजा जा सकता है.

सोमवार को, मध्यप्रदेश के चार कांग्रेस नेताओं ने पार्टी आलाकमान से मांग की है कि प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाए.

इस साल अप्रैल में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली होने वाली है. इनमें से एक सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सांसद हैं, जबकि अन्य दो सीटों से भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया उच्च सदन के सदस्य हैं. तीनों का कार्यकाल पूरा होने वाला है.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ से राज्यसभा जा सकती हैं प्रियंका गांधी

वर्ष 2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद संख्या बल को देखते हुए दो सीटों के कांग्रेस के खाते में जबकि एक के भाजपा के खाते में जाने का अनुमान है.

आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और मध्यप्रदेश के तीन वर्तमान मंत्रियों सज्जन सिंह वर्मा, पी सी शर्मा एवं जयवर्द्धन सिंह सहित प्रदेश के चार नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से मांग की है कि प्रियंका गांधी को प्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाए.

Last Updated : Mar 1, 2020, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details