दिल्ली

delhi

पीएम बताएं नौकरियां कम होना संयोग है या उनका कोई प्रयोग : प्रियंका

By

Published : Feb 4, 2020, 7:48 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 4:35 AM IST

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों की नौकरियां चले जाने को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा किया और शाहीन बाग पर उनकी 'संयोग-प्रयोग' टिप्पणी पर यह कहते हुए निशाना साधा कि बेरोजगारी क्या महज संयोग है या उनका प्रयोग है?

प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री बता सकते हैं कि रोजगार घटना संयोग है या फिर उनका कोई प्रयोग.

उन्होंने संगम विहार में अपने भाई राहुल गांधी के साथ संयुक्त रैली में कहा, 'जब प्रधानमंत्री आपके सामने भाषण देते आते हैं तो वह इसका जिक्र तक नहीं करते। क्या वह हमें बता सकते हैं कि नौकरियों का जाना महज संयोग है या प्रयोग? क्या वह बता सकते हैं कि 35 सालों में बेरोजगारी दर सबसे अधिक ऊंचाई पर क्यों पहुंच गयी है? यह क्या संयोग है, या उनका प्रयोग है?'

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा कहती है कि वह दिल्ली को उत्तर प्रदेश जैसा बनाना चाहती है . प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो अपराध एवं अराजकता है और विकास का कोई संकेत नहीं है.

प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि हाल की एक रिपोर्ट कहती है कि पिछले पांच सालों में सात महत्वपूर्ण क्षेत्रों में साढ़े तीन करोड़ नौकरियां चली गयीं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री प्रचार में करोड़ों रूपये लगाते हैं, केजरीवाल उनसे कोई ज्यादा पीछे नहीं हैं, तो सवाल उठता है कि यदि काम बोल रहा है तो प्रचार की जरूरत क्या है ?

कांग्रेस नेता ने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार, सात क्षेत्रों में 3.5 करोड़ नौकरियां कम हुई हैं, लेकिन प्रधानमंत्री इसका उल्लेख भी नहीं करते हैं. क्या वह बता सकते हैं कि रोजगार घटना संयोग है या फिर कोई प्रयोग?

उन्होंने कहा कि आज कोई भी बेरोजगारी की बात नहीं करता, युवाओं को नौकरी देने की बात नहीं करता और अगर कोई आपकी आलोचना करता है तो उसका मुंह बंद कर दिया जाता है.

प्रियंका ने आगे कहा भाजपा और आप दोनो जनता का पैसा प्रचार में खर्च कर रही हैं. अगर सच में काम किया होता, तो आज प्रचार की जरूरत नहीं होती.

इससे पहले कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी ने सरकार परइंडियन ऑयल, एयर इंडिया, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, रेलवे लाल किला बेचना का आरोप लगाया था.

राहुल ने गांधी ने कहा था कि मौजूदा केंद्र सरकार मोदी सरकार नहीं है, बल्कि अडाणी और अंबानी सरकार है.

पढ़ें- यह नरेंद्र मोदी की नहीं, अंबानी और अडाणी की सरकार है : राहुल गांधी

बता दें कि दिल्ली में आगामी आठ फरवरी को विधान सभा की 70 सीटों पर मतदान होना है और 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Last Updated : Feb 29, 2020, 4:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details