दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चंद्रबाबू नायडू के अनशन स्थल पर पहुंचे राहुल गांधी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में धरने पर बैठेंगे. वे अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर आज राजधानी दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल शुरू कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अनशन स्थल पहुंचकर नायडू से मुलाकात की.

By

Published : Feb 11, 2019, 7:58 AM IST

Updated : Feb 11, 2019, 11:36 AM IST

सीएम एन. चंद्रबाबू नायडू (फाइल)

नई दिल्ली: तेदेपा राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भाजपा नीत राजग से बाहर हो गई थी.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि तेदेपा प्रमुख नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे.

मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे.

बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के गूंटुर में रैली करने के लिए पहुंचे थे. यहां मोदी और सीएम नायडू के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चला. प्रधानमंत्री की जनसभा को विफल करने के लिए चंद्रबाबू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से गुंटूर में विरोध का निर्देश दिया था.

पढ़ें:देश को ‘संस्थान बर्बाद करने वालों से बचाने’ का वक्त : जेटली


जिसके तहत गुंटूर में तेदेपा कार्यकर्ताओं ने मोदी वापस जाओ की मांग करते हुए रैलियां निकाली थी.

Last Updated : Feb 11, 2019, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details