दिल्ली

delhi

लापता भारतीयों पर चीन मौन, अरुणाचल को फिर बताया अपना

By

Published : Sep 7, 2020, 6:19 PM IST

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा कि चीन अरुणाचल प्रदेश को मान्यता नहीं देता है. इतना ही नहीं उन्होंने अरुणाचल प्रदेश से लापता पांच भारतीय युवकों की जानकारी देने से भी इनकार कर दिया है.

झाओ लिजियन
झाओ लिजियन

ईटानगर :अरुणाचल प्रदेश से लापता भारतीय युवकों को रिहा करने के सवाल पर दादागिरी दिखाते हुए चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि चीन ने कभी भी अरुणाचल प्रदेश को मान्यता नहीं दी है, जो चीन के दक्षिण में तिब्बत का क्षेत्र है.

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा, 'चीन ने कभी भी तथाकथित अरुणाचल प्रदेश को मान्यता नहीं दी है, जो चीन के दक्षिण में तिब्बत का क्षेत्र है और भारतीय सेना के पीएलए को भारतीय नागरिकों को छोड़ने के लिए भेजे गए संदेश के बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है.'

बताया जा रहा है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने तिब्बत के पांच युवकों को अगवा किया है. स्थानीय लोगों का दावा है कि यह युवक भारतीय सेना के लिए पोर्टर के रूप में काम करते थे.

बताया जा रहा है कि यह युवक संभवत: जंगल की ओर गए होंगे, जहां से यह चीनी सेना के हत्थे चढ़े.

पढ़ें - शहादत को सलाम : शहीद तेनजिन के अंतिम यात्रा में उमड़ा लद्दाख

इस बात का खुलासा उस समय हुआ, जब लापता युवकों में से एक के भाई ने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा कि चीनी सेना ने नाचो के पास भारतीय सेना के सेरा-7 पेट्रोलिंग इलाके से कुछ युवकों को उठा ले गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details