दिल्ली

delhi

हैदराबाद : 25 मार्गों पर बस सेवाएं शुरू, मास्क लगाना अनिवार्य

By

Published : Sep 25, 2020, 5:20 PM IST

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) ने शुक्रवार से राजधानी हैदराबाद में 25 अहम मार्गों पर बस सेवाएं शुरू कर दी हैं. आगे चलकर स्थिति के आधार पर अन्य मार्गों पर बसें चलाई जाएंगी.

पी वेंकट रेड्डी
पी वेंकट रेड्डी

हैदराबाद : कोरोना महामारी के चलते पिछले छह महीने से बंद तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) ने शुक्रवार को हैदराबाद में बस सेवा फिर से शुरू कर दी है. इस संबंध में बरकतपुरा बस डिपो के प्रबंधक पी वेंकट रेड्डी ने बताया कि फिलहाल 50 में से 25 मार्गों पर ही बसों का संचालन किया जाएगा और आगे चलकर स्थिति के आधार पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

उन्होंने बताया, 'हमने सड़क परिवहन निगम के स्टाफ को सूचित कर दिया है कि 25 फीसदी क्षमता के साथ बस सेवा शुरू की जा रही है. इस दौरान सभी के लिए मास्क लगाना और सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा. हम लोगों से अपील करते हैं कि वह सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य निर्देशों का पालन करें, ताकि सभी सुरक्षित रह सकें.'

एक बस चालक मोहम्मद सलीम ने कहा कि बस के टिकट के दाम उतने ही रहेंगे, जितने कोरोना से पहले थे. हाथ सैनिटाइज करने के लिए बस में सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही पूरी बस को सैनिटाइज किया जाएगा. बस परिचालक और चालक इस बात का ख्याल रखेंगे कि सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाए.

पढ़ें- यह लोगों की जरूरतों को पूरा करने का समय है : मणिपुर सीएम

उन्होंने कहा कि बस सेवाएं शुरू होना अच्छा है, क्योंकि हम पिछले छह महीनों से काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं और अब काफी उत्साहित हैं, क्योंकि अब हम शहर में कहीं भी जा सकते हैं.

एक यात्री ने बताया कि प्रशासन ने हमें दिशानिर्दोशों के बारे में जानकारी दे दी है, जिनका हमें पालन करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details