दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र : विपक्ष ने विधानमंडल सत्र की अवधि कम होने पर जताई आपत्ति

महाराष्ट्र में राज्य विधानमंडल का दो दिवसीय शीतकालीन सत्र कोविड-19 महामारी के कारण, सोमवार को छह अध्यादेशों और चार विधेयकों की सारणी के साथ शुरू हुआ. इस बीच विधानमंडल सत्र की अवधि कम होने पर विपक्ष ने आपत्ति जताई, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि बजट सत्र में कटौती नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए उचित दिशा-निर्देश तैयार किए जाने चाहिए.

By

Published : Dec 14, 2020, 6:25 PM IST

Maharashtra Assembly
नाना पटोले

मुंबई :सूचीबद्ध कार्यों के लिहाज से महाराष्ट्र विधानमंडल सत्र की अवधि कम होने की मुख्य विपक्षी दल भाजपा की शिकायत पर विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि बजट सत्र में कटौती नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए उचित दिशा-निर्देश तैयार किए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि इतनी कम अवधि का सत्र लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 की वजह से विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को छोटा कर दो दिनों का कर दिया गया है. सत्र सोमवार को छह अध्यादेशों और चार विधेयकों के पेश किए जाने के साथ शुरू हुआ.

'दिशानिर्देश तय किए जाने चाहिए'
शीतकालीन सत्र की छोटी अवधि पर नाखुशी जाहिर करते हुए पटोले ने कहा, कोविड-19 को लेकर उचित दिशानिर्देश तय किए जाने चाहिए ताकि आगामी बजट सत्र की अवधि छोटी नहीं करनी पड़े.

पढ़ें :निकाय चुनावों में जीत से भाजपा उत्साहित, कहा- मणिपुर से लेकर कच्छ तक मोदी की जीत

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानमंडल का बजट सत्र सामान्य तौर पर हर साल फरवरी से मार्च के बीच करीब छह हफ्तों का होता है.

पटोले ने कहा, 'सरकार और विपक्ष को साथ बैठकर दिशानिर्देश तय करने चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details