दिल्ली

delhi

BJP ने शिवसेना को डिप्टी CM और 13 मंत्री पद का विकल्प दिया : सूत्र

By

Published : Nov 1, 2019, 5:39 PM IST

महाराष्ट्र की सत्ता को लेकर बीजेपी ने शिवसेना को आदित्य ठाकरे से जुड़ा एक प्रस्ताव दिया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आदित्य ठाकरे को डिप्टी सीएम बनाने पर सहमत है. जानें क्या है पूरा मामला...

उद्धव ठाकरे और अमित शाह (फाइल)

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम आने के बाद करीब एक सप्ताह का वक्त हो चुका है. अभी तक सरकार गठन पर तस्वीरें स्पष्ट नहीं हैं. सूत्रों का कहना है कि सत्ता के बंटवारे को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच गतिरोध बना हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का कहना है कि शिवसेना अगर आदित्य ठाकरे को डिप्टी सीएम बनाना चाहती है तो एक डिप्टी सीएम का फॉर्मूला अपनाया जाएगा.

आदित्य ठाकरे के अलावा किसी अन्य शिवसेना नेता को डिप्टी सीएम बनाए जाने की संभावना पर बीजेपी ने दो डिप्टी सीएम बनाए जाने का प्रस्ताव दिया है, ऐसा सूत्रों ने दावा किया है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने शिवसेना को एक डिप्टी सीएम समेत 13 मंत्री पद का विकल्प दिया है.

सीएम पद को लेकर सत्ता के 50-50 फॉर्मूले पर सूत्रों का कहना है कि बीजेपी आलाकमान इसके खिलाफ है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने दो टूक लहजे में कहा है कि सीएम पद को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने शिवसेना के साथ गठबंधन की खबरों का किया खंडन

महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने पार्टी प्रवक्ता समेत अन्य नेताओं को शिवसेना के खिलाफ बात न करने की हिदायत दी है.

इसके अलावा बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान शिवसेना के साथ गठबंधन जारी रखने के पक्ष में है. ऐसे में पार्टी से जुड़े लोगों को गठबंधन से जुड़े सवाल से बचने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details