दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 19, 2020, 8:49 PM IST

ETV Bharat / bharat

कोरोना पर सियासत : भाजपा नेताओं ने बापू की प्रतिमा को पहनाया मास्क

कोरोना वायरस को लेकर बिहार के बक्सर में सियासत देखने को मिली. इस क्रम में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को मास्क पहना दिया. इसके बाद विपक्षी दलों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया है. पढे़ं खबर विस्तार से...

bjp-leaders-put-masks-on-statue-of-mahatma-gandhi-in-buxar
भाजपा नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को पहनाया मास्क

बक्सर : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर देशवासी डरे हुए हैं. इस बीच बिहार में इसे लेकर सियासत भी देखने को मिली, जब गुरुवार को बक्सर में भाजपा नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को मास्क पहना दिया.

भाजपा नेताओं ने पहले बापू की प्रतिमा को गंगा जल से नहलाया और फिर मास्क पहनाया. इस पर सहयोगी दल लोजपा ने नाराजगी जाहिर की है. वहीं, कांग्रेस ने भी इस पर गुस्सा जताया है.

भाजपा नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को पहनाया मास्क

मास्क पहने नजर आए बापू

भाजपा के विधानसभा उम्मीदवार रह चुके प्रदीप दुबे के साथ दर्जनों कार्यकर्ताओ ने कवलदह तालाब पर पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा को गंगा जल से धोया. उसके बाद फूलों की माला पहनाई और गांधी जी के चेहरे पर मास्क लगा दिया. जिससे वहां अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई.

पढे़ं :कोरोना का असर : बॉम्बे हाईकोर्ट में अगले हफ्ते केवल दो दिन होगी सुनवाई

पूछने पर नेता ने दिया ये जवाब
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को मास्क पहनाने का मकसद पूछे जाने पर प्रदीप दुबे ने कहा कि शाहीन बाग समेत देश के कोने-कोने में कांग्रेस, राजद, सपा के नेताओ ने एनआरसी और सीएए के विरोध में गांधी जी की प्रतिमाओं के नीचे बैठकर उनके विचारों को संक्रमित कर दिया है. इन नेताओं के वायरस से गांधी जी के विचारों को बचाने के लिए मास्क पहनाया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से निजात पाने के लिए भारत सरकार के साथ ही सभी राज्य सरकारें और विपक्षी पार्टियां अपने कार्यक्रम स्थगित कर लोगों को जागरूक करने में लगी हैं. वहीं, सत्ताधारी दल भाजपा के नेता के इस कारनामे से सहयोगी दल लोजपा और जदयू ने भी फोन कर नाराजगी व्यक्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details