दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छत्तीसगढ़ के रमेश बैस होंगे त्रिपुरा के अगले राज्यपाल, जानें राजनीतिक सफर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 6 बार लगातार सांसद रह चुके हैं रमेश बैस. 2019 के लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी ने उनका टिकट काट कार सुनील सोनी को दिया था. लेकिन अब उनको त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया जाएगा.

By

Published : Jul 21, 2019, 11:32 PM IST

रमेश बैस ( फाइल फोटो)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पू्र्व सांसद रमेश बैस त्रिपुरा के राज्यपाल होंगे. भाजपा ने रमेश बैस को ये जिम्मेदारी मिलने पर खुशी जताई है. पार्टी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के माटीपुत्र को ये सम्मान मिला है. उनके राजनीतिक अनुभव का लाभ मिलेगा. भाजपा ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया है.

रमेश बैस रायपुर से 6 बार लगातार सांसद रह चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी ने उनका टिकट काट कार सुनील सोनी को दिया था. रमेश पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. उन्हें संसदीय कार्यों का लंबा अनुभव है.

पीएम मोदी के साथ रमेश बैस

ETV भारत ने दिखाई थी खबर

  • अनुसुइया उइके को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त होने पर ETV भारत ने खबर चलाई थी कि प्रदेश के किसी वरिष्ठ नेता को राज्यपाल बनाया जा सकता है. राजनीतिक जानकारों ने माना था कि रमेश बैस को ये जिम्मेदारी मिल सकती है.
  • रमेश बैस का राजनीतिक सफर-
  • रमेश बैस 1978 में रायपुर नगर निगम के लिए चुने गए थे और 1980 से 1984 तक मध्यप्रदेश विधान सभा के सदस्य भी थे.
  • वे 1989 में रायपुर, मध्यप्रदेश से 9वीं लोक सभा के लिए चुने गए थे और 11वीं, 12वीं, 13वीं, 14वीं, 15वीं और 16वीं लोकसभा में फिर से निर्वाचित हुए थे.
  • उन्होंने भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में भी कार्य किया.
  • वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद 2009 में रमेश बैस से लोकसभा चुनाव हार चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details