दिल्ली

delhi

साध्वी प्रज्ञा के सीहोर में दिए बयान से बीजेपी ने पल्ला झाड़ा, कांग्रेस आक्रामक

By

Published : Dec 13, 2020, 5:17 PM IST

सीहोर में बीते दिन भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ने किसान आंदोलन, जनसंख्या नियंत्रण कानून और बंगाल को लेकर विवादित बयान दिया था. वहीं अब सांसद के बयान को जहां कांग्रेस ने दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बतााया है. वहीं बीजेपी ने बयान से पल्ला झाड़ लिया है.

sadhvi-pragya
साध्वी प्रज्ञा

भोपाल :सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का विवादों से पुराना नाता रहा है. जब से वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं हैं, तब से ही किसी न किसी विवादित बयान के चलते वे चर्चा में रहती हैं. सीहोर में जनसंख्या नियंत्रण कानून, किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान देकर वह फिर से सुर्खियों में हैं. सांसद के बायन के बाद जहां प्रदेश की सियासत गर्मा गई है, वहीं उनके बयान के बाद पार्टी अब बैकफुट पर नजर आ रही है.

राष्ट्र के लिए संतान पैदा करें

सांसद साध्वी ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कहा की आज के क्षत्रिय अपने कर्तव्य को समझें और राष्ट्र के लिए संतान पैदा करें. जनसंख्या नियंत्रण कानून उनके लिए होना चहिए, जो देश में राष्ट्रघाती गतिविधियां करते हैं. जिनको राष्ट्रघात करने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है, उनके लिए कानून बनना चाहिए.

साध्वी और विवादित बयान, चोली दामन का साथ

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और उनके विवादित बयानों का चोली दामन का साथ रहा है. बीजेपी में आते ही साध्वी प्रज्ञा अपने काम से ज्यादा विवादित बयानों के चलते चर्चाओं में रहती हैं. अपनी इन्ही बयानों के चलते कई बार उन्होंने पार्टी को संकट में डाला है. चाहे नाथूराम गोडसे की बात हो या महात्मा गांधी को लेकर बात हो. 26/ 11 में शहीद हेमंत करकरे को लेकर बयान हो या बीजेपी नेताओं की मौत पर दिए साध्वी के बयान से पार्टी बैकफुट पर रही है. अब एक बार फिर से सांसद ने किसान आंदोलन और जनसंख्या नियंत्रण को लेकर विवादित बयान दिया है.

कांग्रेस ने बयान को बताया निंदनीय

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव ने कहा कि सांसद साध्वी प्रज्ञा का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और पद की गरिमा गिराने वाला है. कांग्रेस ने कहा कि सांसद को अपने लोकसभा क्षेत्र की जनता के लिए अच्छ काम करने चाहिए, लेकिन इसके बजाए वे विवादित बयान और देश को तोड़ने वाले बयान दे रही हैं. अजय यादव ने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र में हमीदिया अस्पताल में तीन मरीजों की मौत हो गई, लेकिन सांसद का इस मामले पर एक बयान नहीं आया. इससे अलग वे निंदनीय बयान दे रही हैं. भोपाल की जनता के लिए इस तरह के जनप्रतिनिधी होना दुर्भाग्य पूर्ण हैं.

बीजेपी ने पल्ला झाड़ा

हर बार की तरह इस बार भी भारतीय जनता पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयानों से पल्ला झाड़ते हुए उनके बयानों को अनसुना करने की बात की है. प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटीक का कहना है कि मैंने साध्वी का बयान नहीं सुना है.

क्या है मामला

बता दें बीते दिन सीहोर में सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि किसान आंदोलन में निश्चित रूप से देश विरोधी लोग हैं, क्योंकि जब शाहीन बाग का आंदोलन हुआ तो उसमें जेएनयू के कहे जाने वाले छात्र और कुछ वामपंथी फिल्मी लोग भी शामिल थे. वही चेहरे आज फिर सामने आ रहे हैं, लिहाजा यह किसान नहीं बल्कि किसानों के भेष में वामपंथी और कांग्रेसी हैं. यह लोग देश विरोधी लोगों को इकठ्ठा करके किसानों और देश को भ्रमित कर रहे हैं. सांसद ने कहा था कि ऐसे लोग राष्ट्रघात के लिए तैयार हैं, इसलिए ऐसे लोगों को जल्द सजा मिलनी चाहिए और जेल में डालना चाहिए.

बंगाल बनना चाहिए हिंदू राज्य

पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय पर हुए हमले को लेकर सांसद ने कहा था कि सीएम ममता बनर्जी पागल हो गईं हैं. ममता को समझ आ गया है कि यह भारत है, पाकिस्तान नहीं है, जिस पर वह शासन कर रही हैं. साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि बंगाल में हिंदू का शासन आएगा और बंगाल हमारा हिंदू राज्य बनेगा. बंगाल अंखड भारत का हिस्सा है.

भारत बनेगा हिंदू राष्ट्र

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि ममता सरकार कुछ भी कर ले बीजेपी डरने वाली नहीं है. ऐसी महिला, जो विदेशी परंपरा का पालन कर रही है, उसको टिकने नहीं देंगे. भारत को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे और बंगाल में हिंदूओं का राज्य होगा. यह निश्चित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details