दिल्ली

delhi

भारत, श्रीलंका के साथ उच्च संबंधों को देता है प्राथमिकता : पीएम मोदी

By

Published : Sep 26, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Sep 26, 2020, 3:42 PM IST

भारत और श्रीलंका के बीच आज आभासी द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन हुआ, जिसमें पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको पीएम (महिंदा राजपक्षे) पद ग्रहण करने के लिए बधाई देता हूं, भारत-श्रीलंका का बहुमुखी संबंध हजारों साल पुराना है. मेरी सरकार की नेबरहुड फर्स्ट नीति के तहत श्रीलंका से संबंधों को हम विशेष और उच्च प्राथमिकता देते हैं.

bilateral summit of pm modi with sri lankan counterpart
श्रीलंका वर्चुअल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और श्रीलंका के बीच आभासी द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में शामिल हुए, जिसमें उन्होंने श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे से बात की और उन्हें इस निमंत्रण को स्वीकर करने के लिए धन्यवाद दिया. पीएम ने श्रीलंका के पीएम महिंदा को प्रधानमंत्री चुने जाने और संसदीय चुनावों में अपनी पार्टी की जीत के लिए भी बधाई दी.

आभासी द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच बहुत पुराने जमाने से घनिष्ठ संबंध और प्रेम है, यह हमेशा ऐसे ही बना रहेगा. पूरी दुनिया कोरोना महामारी की वजह से संकट में है और आपने दोनों देशों के लिए तथा अन्य देशों की सुरक्षा के लिए जिस प्रकार काम किया मैं उसके लिए कृतज्ञता प्रकट करता हूं.

आभासी द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन

उन्होंने कहा कि चुनाव में आपकी पार्टी की विजय के बाद भारत-श्रीलंका के संबंधों में एक नए अध्याय की शुरुआत का अवसर आया है. दोनों देशों के लोग नई उम्मीद और अपेक्षाओं के साथ हमें देख रहे हैं.

मोदी ने कहा कि भारत, श्रीलंका के साथ अपने संबंधों को प्राथमिकता देता है.

महिंदा राजपक्षे ने नौ अगस्त को नए कार्यकाल के लिए श्रीलंकाई प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उनकी पार्टी श्रीलंका पीपुल्स फ्रंट ने संसदीय चुनावों में दो तिहाई बहुमत हासिल किया.

Last Updated : Sep 26, 2020, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details