दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 17, 2019, 2:31 PM IST

Updated : Jul 17, 2019, 3:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

बिहारः बिहटा में 15 क्विंटल सिक्के लूट ले गए अपराधी

बेखौफ अपराधियों ने राजधानी पटना जिले में पिकअप पर लदें 18 लाख 41 हजार के सिक्कें लूट ले गए. अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. आखिर किसके थे इतने सिक्कें?

बिहटा में 15 क्विंटल सिक्के लूट

पटना: बिहार में बेखौफ अपराधियों ने एकबार फिर पटना पुलिस को खुली चुनौती दी है. अपराधियों ने एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने 15 क्विंटल सिक्कों से भरे एक पिकअप को लूट लिया है. पिकअप में रखी कुल राशि 18 लाख 41 हजार रुपये के आसपास बताई जा रही है.
फिलहाल, अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. यह सिक्के रिडिएंट कैश मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के थे. जिन्हें कंपनी पिकअप के जरिए रीजनल ऑफिस रांची भेज रही थी.

बिहटा में 15 क्विंटल सिक्के लूट

पूरा मामला
घटना पटना जिले के नौबतपुर थानाक्षेत्र के बिहटा की है. जहां पितवांस पुल के पास सिक्कों से लदे एक पिकअप वैन को अपराधियों ने लूट लिया. दरअसल, रिडिएंट कैश मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी पिछले एक साल में कलेक्शन किये हुए सिक्कों को एक पिकअप वैन पर लादकर अपने रीजनल ऑफिस रांची भेज रही थी. तभी यह लूटपाट हुई. पिकअप पर चालक और खलासी के अलावा कंपनी के मैनेजर महेश प्रसाद भी सवार थे. 15 क्विंटल सिक्कों को बोरी में भरकर पिकअप पर लादा गया और सगुना मोड़ से रांची के लिए रवाना किया गया.

गाड़ी ओवरटेक कर दिया वारदात को अंजाम
पिकअप जैसे ही नौबतपुर थानाक्षेत्र के बिहटा स्थित पितवांस पुल पहुंची थी, कि अचानक दो बोलेरो गाड़ी ने पिकअप को ओवरटेक कर रुकवा दिया. दोनों बोलेरो पर सवार 9 अपराधी उतरे और हथियार के बल पर पिकअप में सवार मैनेजर महेश प्रसाद, चालक और खलासी को बंधक बना लिया. इसके बाद अपराधियों ने सिक्कें से भरे पिकअप को लूट कर मसौढ़ी की तरफ भाग निकले. मैनेजर, चालक और खलासी के हाथ-पांव बांधकर मसौढ़ी स्थित एक नाले में फेंककर फरार हो गए.

मैनेजर का बयान
कंपनी के मैनेजर ने बताया कि वह कंपनी के जमा सिक्कों को रांची ले जा रहे थे. और तभी पितवांस के पास ये घटना हो गई. उन्होंने पहले मसौढ़ी पुलिस को घटना की जानकारी दी. इसके बाद नौबतपुर थाना के पास मामला पहुंचा.

मुंह ढ़क कर आए थे अपराधी
मैनेजर के मुताबिक सभी अपराधियों ने कपड़े से अपना मुंह ढका हुआ था और सभी के पास हथियार भी था. मैनेजर महेश प्रसाद ने बताया कि उनकों और चालक, खलासी को पिस्टल दिखाकर बंधक बना लिया गया था और उसके बाद 18 लाख 41 हजार रुपये के सिक्कों की लूट कर ले गए.

तफ्तीश में जुटी है पुलिस
इस मामले में पटना पुलिस का कहना है कि पिकअप पर सवार मैनेजर ने सिक्कों को रांची ले जाने की सूचना न तो कंपनी को दी थी और न ही स्थानीय पुलिस प्रशासन को. यहां तक कि पिकअप पर इतनी मात्रा में लदे सिक्कों की सुरक्षा के लिए एक भी गार्ड मौजूद नहीं था. डीएसपी संजय पांडे ने बताया कि पिकअप पर एक, दो पांच और दस के सिक्के लदे थे,जिसे अपराधियों ने लूट लिया. अपराधियों की गिरफ्तारी और सिक्कों की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Last Updated : Jul 17, 2019, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details