दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बोफोर्स का कलंक लेकर सत्ता से बाहर हुए राजीव गांधी  : प्रकाश जावड़ेकर

बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस पर वार किया है. इस बार बीजेपी ने राजीव गांधी से जुड़े मुद्दों को उठा कर कांग्रेस से मांगा जवाब. जानने के लिए बीजेपी के मुद्दे पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : May 5, 2019, 6:08 PM IST

Updated : May 5, 2019, 7:38 PM IST

प्रकाश जावड़ेकर.

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के माध्यम से बीजेपी ने प्रधानमंत्री के बयान को एकबार फिर दोहराया है. केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कल पीएम ने, जो राजीव गांधी को लेकर सच्चाई बताई, उसे लेकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में काफी तिलमिलाहट है. ये तिलमिलाहट आखिर क्यों है क्यों? वो मोदी को गाली दे रहे हैं.

जावड़ेकर ने कहा कि गांधी परिवार नरेंद्र मोदी को पूरे साल गली देता रहता है. कभी उन्हें चोर,कभी मौत का सौदागर तो कभी नीच तो कभी चायवाला. अब एकबार मोदीजी ने जवाब दिया तो उसपर भी गाली दे रहे हैं. ये तिलमिलाहट आखिर क्यों है ?

जावड़ेकर का राजीव पर हमला.
जावड़ेकर का राजीव पर हमला.

प्रकाश जावड़ेकर ने ये सवाल फिर से उठाया कि क्या राजीव गांधी ने सिखों के कतलेआम का समर्थन 'पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है' जैसे बयान देकर नहीं किया था. शास्त्र ये कहता है कि जब धरती हिलती है तब बड़ा पेड़ गिरता है, लेकिन तथ्यों को पलट दिया गया. क्या कांग्रेस ने भोपाल त्रासदी में 30,000 हजार लोगों की मौत हुई, उसके बाद एंडरसन को सरकारी विमान से नहीं भगाया था. वह इस मामले का मुख्य आरोपी था. क्या कांग्रेस सरकार ने कभी इस बात का संज्ञान लिया की 100 रुपये जनता के लिए में भेजे जाते थे, लेकिन जनता को 15 रुपये ही मिलते थे.

बीजेपी की प्रेसवार्ता.

पढ़ें: लोकसभा चुनाव में जनता देगी आजम खान को जवाब : जयाप्रदा

आज मोदी जी 100 रुपये देते हैं तो पूरे पैसे गरीब के खाते में जाते हैं, इसलिए कांग्रेस वाले मोदी जी को गाली दे रहे हैं. ये सारी चीजे राजीव गांधी के जमाने में हुई और अब उनसे सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस में तिलमिलाहट पैदा हो रही है.

जावड़ेकर का राजीव पर हमला.

क्वात्रोची के बैंक खाते से पैसे निकालने में मदद की गई. साथ ही बाहर जाने में उन्हें सहायता दी गई. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बोफोर्स का कलंक सर पर लेकर ही राजीव गांधी सत्ता से बाहर हुए. ये तमाम सवाल एकबार फिर से उठाकर भाजपा ने कांग्रेस से जवाब मांगा है.

जावड़ेकर का राजीव पर हमला.

बीजेपी ने कहा कि ये बौखलाहट कांग्रेस और गांधी परिवार में हार की वजह से आई है. पूरा विपक्ष परेशान होकर साल भर मोदीजी को गाली देते रहा है. अब जब मोदीजी ने जवाब दिया है, सच्चाई का आईना दिखाया है तो वो बौखला गए हैं. यहां तक की कांग्रेस ने सालभर मोदीजी को चोर कहा और उन्हें अदालत में माफी तक मांगनी पड़ी. बीजेपी ने ये भी आरोप लगाए की गांधी परिवार वंशवाद की मानसिकता से ग्रस्त है.

Last Updated : May 5, 2019, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details