दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 25, 2020, 8:54 PM IST

ETV Bharat / bharat

ग्लोबल बिजनेस समिट को लेकर ममता पर राज्यपाल धनखड़ का हमला

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर ममता सरकार पर हमला बोला है. ग्लोबल समिट पर राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि यह सिर्फ एक पीआर अभ्यास है. महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रश्नों का कोई जवाब नहीं मिला.

ममता पर राज्यपाल धनखड़ का हमला
ममता पर राज्यपाल धनखड़ का हमला

कोलकाता: बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन में खर्च के ब्योरे को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर ममता सरकार पर हमला बोला है. राज्यपाल ने वार्षिक फ्लैगशिप कार्यक्रम बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (BGBS) के उद्देश्य की पारदर्शिता का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि राज्य में हर साल होने वाले ग्लोबल समिट से कोई फायदा नहीं हो रहा है.

राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि ग्लोबल बिजनेस समिट सिर्फ एक पीआर अभ्यास है. महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रश्नों का कोई जवाब नहीं मिला. राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा का नाम लिए बिना धनखड़ ने कहा कि बीजीबीएस में उनकी जड़ें गहरी थीं.

उन्होंने कहा कि किसने लाभ उठाने के लिए भारी लागत का ऐसा अतिरिक्त इस्तेमाल किया? एक बार सवाल का जवाब देने के बाद, यह जांच के लिए उत्तरदायी होगा.

धनखड़ ने बीजीबीएस के पांच संस्करणों में अनुमानित निवेश के 12.3 लाख करोड़ रुपये के विवरण के साथ राज्य सरकार से एक श्वेत पत्र के साथ बाहर आने के लिए कहा.

पढ़ें- बंगाल को 2.84 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले : ममता

उन्होंने कहा कि बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के पांच संस्करणों के प्रभाव पर सरकार को एक श्वेत पत्र लाना चाहिए. 12.3 लाख करोड़ रुपये से अधिक के अनुमानित निवेश का विवरण उन संगठनों या लोगों के नामों के साथ दिया जाना चाहिए जो आयोजन में लगे थे.

उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और राज्य प्रशासन की जवाबदेही और पश्चिम बंगाल की पारदर्शिता की कमी पर भी हमला किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details