दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 21, 2019, 7:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

नदी संरक्षण पर ईटीवी भारत को मिल रहा साथ, अब जंगल-पहाड़ बचाने की अपील

पर्यावरण कार्यकर्ता गौतम बंद्योपाध्याय ने ETV भारत के नदी बचाओ अभियान 'नदिया किनारे किसके सहारे' को सराहा है. उन्होंने कहा की कि ETV भारत का समाज के हर क्षेत्र में बड़ा योगदान रहा है, जो जरूर रंग लाएगा. पढ़ें पूरी खबर....

नदियों को बचाने की ईटीवी भारत की मुहिम

रायपुरः जल जंगल और जमीन के संरक्षक गौतम बंद्दोपाध्याय वृक्षारोपण के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले पहुंचे. इस दौरान बंद्दोपाध्याय ने ईटीवी भारत की टीम से बातचीत भी की.

गौरतलब है कि, बंद्दोपाध्याय पहाड़ों को बचाने के लिए भी प्रयासरत हैं , जिसके लिए वे समय-समय पर अभियान भी चलाते रहते हैं. बातचीत के दौरान बंद्दोपाध्याय ने ईटीवी भारत द्वारा चलाए जा रहे नदी बचाओ अभियान की तारीफ की. उन्होंने ETV भारत की टीम से पहाड़ों को बचाने की अपील की है.

बंद्दोपाध्याय ने कहा की कि ETV भारत का समाज के हर क्षेत्र में बड़ा योगदान रहा है, जो जरूर रंग लाएगा.

'नदिया किनारे किसके सहारे' मुहिम पर ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट....

बंद्दोपाध्याय ने कहा कि ETV भारत जल, जंगल और जमीन में से जल के संरक्षण का अभियान तो चल ही रही है. इसके साथ ही अगर ETV भारत की टीम जनता को साथ लेकर छत्तीसगढ़ और झारखंड जैसे क्षेत्रों में पहाड़ों के संरक्षण का भी प्रयास करेगा तो प्रकृति को बचाया जा सकेगा.

ETV भारत की मुहिम को सराहा
दरअसल अंबिकापुर से मैनपाट रोड में स्थित मड़वा रानी पहाड़ में एक वृक्षारोपण के कार्यक्रम में गौतम बंद्योपाध्याय सरगुजा पहुंचे थे, और यहां ETV भारत से खास बातचीत के दौरान उन्होंने ये सारी बातें कहीं.

पढ़ेंः ETV भारत से बातचीत को दौरान बोले जल पुरुष, नदियों के लिए फेंफड़ो का काम करती है रेत

बहरहाल ईटीवी भारत के नदी बचाओ अभियान 'नदिया किनारे किसके सहारे' को जिस तरह से लोगों का समर्थन मिल रहा है और धीरे-धीरे लोग इससे जुड़ रहे हैं. इससे समाज मे नए बदलाव की किरण दिख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details