दिल्ली

delhi

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने ग्राम पंचायत चुनाव कार्यक्रम पर लगाई रोक

By

Published : Jan 11, 2021, 9:51 PM IST

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने सार्वजनिक स्वास्थ्य के मद्देनजर राज्य में पंचायत चुनाव कार्यक्रम पर रोक लगा दी है. प्रदेश सरकार ने शनिवार को राज्य चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी थी. उच्च न्यायालय ने अभी चुनाव कराने की इजाजत नहीं दी है.

ap-high-court
ap-high-court

अमरावती :आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने ग्राम पंचायत चुनाव कराने की राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) की घोषणा पर सोमवार को रोक लगा दी. प्रदेश सरकार ने राज्य चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी थी. आग्रह किया था कि चुनाव कुछ समय के लिए टाल दिया जाए. इसी पर उच्च न्यायालय ने यह आदेश दिया है.

न्यायमूर्ति रंगा राव की एकल न्यायाधीश पीठ ने आज मामले पर सुनवाई की. सरकार की ओर से महाधिवक्ता श्रीराम ने तर्क दिया कि चुनाव का संचालन और टीकाकरण प्रक्रिया एक साथ होने से मुश्किल हो सकती है. उच्च न्यायालय ने कहा 'एसईसी ने उद्देश्यपूर्ण निर्णय नहीं लिया है. इस समय चुनाव हुए तो कोरोना का टीकाकरण कार्यक्रम बाधित होगा. राज्य चुनाव आयोग ने सरकार की मंशा पर ध्यान न देकर खुद से चुनाव कराने का फैसला किया है.'

पढ़ें- चुनाव अधिकारियों की तैनाती के लिए चुनाव आयोग ने जारी किए दिशानिर्देश

वहीं फैसले के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग खंडपीठ में जाने की तैयारी में है. एसईसी ने घोषणा की थी कि राज्य में 5, 9, 13 और 17 फरवरी को पंचायत चुनाव होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details