दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली : सीएए पर उलेमा कॉन्फ्रेंस में भिडे़ दो समूह, आरएसएस ने बुलाई थी बैठक

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में नई दिल्ली में एक बैठक बुलाई थी. इस दौरान अचानक ही दो मुस्लिम समूह आपस में भिड़ गए. बैठक के दौरान आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार मौजूद थे. पढ़ें विस्तार से खबरें.

By

Published : Jan 16, 2020, 4:00 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 11:54 PM IST

CAA  विरोधी नारेबाजी
CAA विरोधी नारेबाजी

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दो अलग-अलग मुस्लिम समूह आपस में भिड़ गए. एक पक्ष सीएए का समर्थक था, तो दूसरा उसका विरोधी. इस दौरान आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे.

दरअसल, कार्यक्रम के बीच जैसे ही मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अध्यक्ष इंद्रेश कुमार पहुंचे, वैसे ही सीएए विरोधी नारेबाजी शुरू हो गई.

विरोध कर रहे लोग इस कार्यक्रम में बुलाए गए उलेमाओं पर वार करने भी पहुंचे. हालांकि, वहां मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ कर आयोजन स्थल से बाहर कर दिया.

स्थिति शांतिपूर्ण होने पर इंद्रेश कुमार ने मीडिया से अपील की, कि वह कार्यक्रम के बीच में लगे सीएए विरोधी नारे को प्रदर्शित ना करें.

नारेबाजी के बाद कार्यक्रम का माहौल बिगड़ गया. सीएए का विरोध करने वालों को निकाल दिया गया. इस दौरान कुछ धक्का-मुक्की भी हुई. पुलिस को बीच-बचाव करने के लिए उतरना पड़ा. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

कार्यक्रम का आयोजन आरएसएस के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने किया था. इसमें सीएए और एनआरसी को लेकर जानकारी दी जा रही थी.

Last Updated : Jan 16, 2020, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details