दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ऑनलाइन अभियान : ईद में खरीदारी के पैसे गरीबों को दान करने की अपील

रमजान के महीने में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया है. अभियान के तहत ईद की खरीदारी के बजाय गरीबों को पैसे दान करने का आग्रह करता है. जानें विस्तार से...

By

Published : Apr 28, 2020, 8:51 PM IST

etv bharat
ऑनलाइन अभियान

बेंगलुरु : कोरोना लॉकडाउन के बीच रमजान माह शुरू हो गया है. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया है, जो इस संकट में ईद की खरीदारी के बजाय गरीबों से पैसे दान करने का आग्रह करता है. आमतौर पर मुसलमान रमजान के दौरान कपड़ा, सोना और अन्य सामानों की खरीदारी करते हैं.

हालांकि इस बार पूरा देश आर्थिक रूप से तालाबंदी के कारण पीड़ित है. इसी को देखते हुए सोशल मीडिया पर एक ऑनलाइन अभियान हैशटैग #NotoEidShopping शुरू किया गया है. इस अभियान के अनुसार, किसी को सबसे अच्छी पोशाक की खरीदारी करने के बजाए गरीब तबके की सहायता करना चाहिए.

ऑनलाइन अभियान

जैसे कि भूखे लोगों के लिए भोजन दान करना चाहिए, गरीबों के लिए स्कूल की फीस का भुगतान करना चाहिए, व्यवसाय को फिर से शुरू करने में व्यवसायी को मदद करना, गरीबों के लिए घर का किराया भी देना.

ऑनलाइन अभियान

बता दें कि यह अभियान मुस्लिम समुदाय, युवाओं और वयस्कों का बहुत समर्थन प्राप्त कर रहा है. गरीबों की सहायता के लिए यह अभियान शुरू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details