दिल्ली

delhi

पाकिस्तान मूल की अमेरिकी महिला को काशीपुर पुलिस ने पकड़ा, खुले कई राज

By

Published : Aug 5, 2020, 4:14 PM IST

काशीपुर पुलिस ने बीती देर रात पाकिस्तानी मूल की अमेरिकी महिला को जसपुर बस अड्डे से हिरासत में लिया है. ये महिला किसी भारतीय नागरिक से शादी कर भारत की नागरिकता पाने की फिराक में थी.

arrested
arrested

काशीपुर: बीती देर रात काशीपुर पुलिस ने जसपुर बस अड्डे से एक पाकिस्तानी मूल की अमेरिकी महिला को हिरासत में लिया है. विदेशी मूल की इस महिला ने पूछताछ में जो खुलासे किये हैं, उससे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. महिला ने बताया कि साल 2019 में वह भारत और नेपाल सीमा पर फर्जी वीजा पर भारत में घुसते पकड़ी गई थी. महिला किसी भारतीय नागरिक से शादी कर भारत की नागरिकता पाने की फिराक में थी.

पुलिस के मुताबिक, जसपुर बस अड्डे पर महिला का किसी युवक के साथ विवाद हो गया था. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान महिला ने अपना नाम फरीदा बेगम बताया. उसने बताया कि वह अमेरिकी नागरिक है. फरीदा बेगम मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वाली है.

पढ़ें-अनुच्छेद 370 के हटने के बाद भारत को अलग-थलग करने में पाकिस्तान नाकाम

महिला इससे पहले फर्जी वीजा के मामले में अल्मोड़ा जेल जा चुकी है. दरअसल, इससे पहले फरीदा साल 2019 में चंपावत में पकड़ी जा चुकी है. तब भी फरीदा बेगम का भारत में रहने का वीजा फर्जी पाया गया था, जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार किया गया था. अभी फिलहाल महिला जमानत पर है. जेल में रहने के दौरान महिला का महुआखेड़ा गंज के रहने वाले एक बदमाश से संपर्क हुआ था, जिससे मिलने वह काशीपुर आई थी.

महिला को चंपावत पुलिस ने 3/14 पासपोर्ट एवं फॉरनर्स एक्ट में जेल भेज चुकी है. अब ये महिला जिस लड़के के साथ थी, उससे भी पुलिस पूछताछ कर कार्रवाई करने पर विचार कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details