दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश, गुजरात व ओडिशा के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, देखें वीडियो

By

Published : Aug 30, 2020, 12:13 PM IST

Updated : Aug 30, 2020, 10:58 PM IST

a camel drowned Causeway water in khambhalia in heavy rain

देश भर में भारी बारिश
देश भर में भारी बारिश

20:21 August 30

17:59 August 30

बाढ़ में फंसे तीन लोगों को किया गया एयरलिफ्ट

बाढ़ में फंसे तीन लोगों को किया गया एयरलिफ्ट

मध्यप्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिन से जारी मूसलाधार बारिश के चलते सभी नदी नाले उफान पर हैं. वहीं बालाघाट में दो युवाओं और एक बुजुर्ग को एयरलिफ्ट के जरिए सुरक्षित निकाला गया है. बता दें कि भारतीय वायुसेना ने बालाघाट में मोवाड़ गांव के पास दो युवकों और एक बुजुर्ग व्यक्ति को उनके घरों से बचाने के लिए एमआई 17वीं 5 के जरिए एयरलिफ्ट किया गया.

17:32 August 30

बाढ़ संबंधित घटनाओं में 17 लोगों की मौत

ओडिशा सराकर के मुताबिक राज्य में बाढ़ संबंधित घटनाओं में 17 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 10,382 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. सरकार के अनुसार 20 जिलों के 3,256 गांवों में बाढ़ के कारण कुल 14,32,701 लोग प्रभावित हैं. 

17:29 August 30

कटक के मुंडाली में सबसे अधिक बाढ़ का खतरा

ओडिशा में बाढ़ की स्थिति में रविवार को काफी सुधार हुआ क्योंकि राज्य के कई इलाकों से पानी रिस रहा था, यह सूचना एसआरसी प्रदीप जेना ने दी. उन्होंने कहा कि कटक के मुंडाली बैराज में सबसे अधिक बाढ़ की आशंका है.

17:26 August 30

गुजरात

राजकोट में भारी बारिश

राजकोट में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. इस कारण खेतों के जल भराव हो गया, जिससे फसल के नुकसान होने अंदेशा है.  राजकोट जिले में जल संकट की स्थिति देखी जा रही है.

13:57 August 30

हल्की बारिश से भीगेंगे राजस्थान के ये क्षेत्र

भारत मौसम विज्ञान विभाग

मौसम विभाग ने जताई हल्की बारिश की संभावना
भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक जयपुर, दौसा, भीलवाड़ा, पाली, सवाईमाधोपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जालौर, सिरोही, बाड़मेर, झालावाड़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

13:52 August 30

ओडिशा में महानदी नदी के 46 स्लुइस गेट खुले

महानदी नदी के 46 स्लुइस गेट खोले गए.

बढ़ते जलस्तर के चलते मंडराया बाढ़ का खतरा
ओडिशा में भारी वर्षा के बाद महानदी नदी के 46 स्लुइस गेटों के खुलने और छोड़े जाने के बाद बौध जिले के कई इलाके जलमग्न हो गए. हालात काफी खराब है, प्रतिदिन हो रही लगातार भारी बारिश के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं इस पर बौध जिला मजिस्ट्रेट का कहना है कि  '500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. राहत बचाव कार्य जारी है.

12:39 August 30

मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी

सीहोर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बचाया गया

सीहोर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बचाया गया
मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश और बाढ़ के कारण हालत काफी खराब हो चुके हैं. वहीं एमपी के होशंगाबाद, सीहोर और रायसेन जिले के कई गांव बाढ़ में घिरे हुए हैं. यहां राहत कार्यों के लिए सेना को लगाया गया है. भारतीय वायु सेना के साथ सीहोर में सोमालवाड़ा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बचाया गया.

12:38 August 30

मध्य प्रदेश में बारिश और बाढ़ से तबाही

छिंदवाड़ा में राहत बचाव कार्य जारी

छिंदवाड़ा में राहत बचाव कार्य जारी
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बाढ़ में फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया. यहां राहत कार्यो के लिए सेना को लगाया गया है.

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाढ़ की स्थिति की पूरी जानकारी दी है. इसके साथ ही प्रदेश में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.

12:37 August 30

ओल्ड यमुना ब्रिज में यमुना नदी का जल स्तर बढ़ा

यमुना नदी का जल स्तर 203.98 मीटर

यमुना नदी का जल स्तर 203.98 मीटर
दिल्ली के ओल्ड यमुना ब्रिज में यमुना नदी का जल स्तर आज सुबह 8 बजे 203.98 मीटर था.

12:01 August 30

मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी

शाजापुर में बाढ़ जैसे हालात

मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते शाजापुर में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने लगी है. वहीं आसपास के क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है.

11:42 August 30

गुजरात में नर्मदा डैम के 23 गेट खुले

नर्मदा डैम के 23 गेट खुले

गुजरात के भरूच में भारी बारिश के चलते नर्मदा डैम का जलस्तर निरंतर बढ़ता जा रहा है. फिलहाल नर्मदा बांध का जलस्तर 131.04 मीटर तक पहुंच चुका है. नर्मदा नदी ने भरूच के पास खतरनाक जलस्तर को पार कर लिया है. जिसके चलते नर्मदा डैम के 23 गेट खोल दिए गये हैं.

11:21 August 30

गुजरात में भारी बारिश का अनुमान

गुजरात में भारी बारिश का अनुमान

गुजरात में भारी बारिश
गुजरात में कई क्षेत्रों में शनिवार को भारी बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में अब तक इस मौसम में औसत वार्षिक वर्षा की लगभग 110 प्रतिशत बारिश हुई है, इसमें ज्यादातर बारिश अगस्त में हुई है. वहीं, विभाग ने मंगलवार की सुबह तक राज्य के दूरदराज के स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है.

11:18 August 30

गुजरात में उफनती धारा में फंसा ऊंट

गुजरात में उफनती धारा में फंसा ऊंट

गुजरात के खंभालिया के नजदीक बेरजा गांव में मूसलाधार बारिश के चलते सड़कें जलमग्न हो गईं हैं. वहीं गांव बारिश के पानी में लबालब दिखा. इसी बीच एक ऊंट उफनती धारा में जा फंसा.

10:26 August 30

देशभर में भारी बारिश लाइव

भारत मौसम विज्ञान विभाग

नई दिल्ली : मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में आज भारी बारिश हो सकती है. वहीं इसी के साथ पश्चिमी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा में भारी बारिश हो सकती है.

Last Updated : Aug 30, 2020, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details