दिल्ली

delhi

फैशन के साथ त्योहारों का एहसास बढ़ाएंगे 4 ट्रेंडी परिधान

By

Published : Nov 12, 2020, 5:55 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 10:00 AM IST

फ्यूजन और परंपरा दोनों को ध्यान में रखकर तैयार किए गए यह चार ट्रेंडी लुक हर उम्र की महिलाओं को भायेंगे.

Trendy apparel for Diwali
दिवाली के लिए ट्रेंडी परिधान

रात में बिजली की लड़ियों से जगमगाता घर और पड़ोस, सुबह उठते ही हवा में पटाखों की हल्की सुगंध, रसोई से देसी घी के तड़के और पकवानों की महक, मेज पर मिठाइयों और सूखे मेवों की प्लेट और परंपरिक कपड़ों में सजे-धजे दोस्त रिश्तेदार, आखिर दिवाली का मौका है, इतनी तैयारी तो बनती है.

दिवाली मौका होता है, सामाजिक मेलजोल बढ़ाने का, जिसके चलते इस अवसर पर बड़ी-बड़ी पार्टियों का भी आयोजन होता है. लेकिन महामारी के इस दौर में इस वर्ष लोग बड़ी सामाजिक आयोजनों में जाने के बजाय अपने परिवार के साथ त्योहार मनाने का विचार कर रहे हैं. इसी के चलते माना जा रहा है की इस दिवाली फेस्टिवल फैशन में भारी कपड़ों और जेवरों की बजाय हल्के-फुल्के फ्यूजन लुक वाले कपड़ों और लुक को ज्यादा पसंद किया जाएगा. इस नए ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए हम आपके साथ 4 ऐसे हल्के-फुल्के लेकिन पारंपरिक लुक को सांझा कर रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप इस दिवाली को एक फैशनेबल अंदाज में मना सकते हैं.

क्रॉप टॉप तथा लहंगा

क्रॉप टॉप तथा लहंगा

लहंगा, दीवाली जैसे त्योहारों पर हर उम्र की महिलाओं की पहली पसंद होती है. इन लहंगो का काम पहने जाने वाले अवसर के बड़े या छोटे होने के अनुसार बदलता रहता है. इस दिवाली पर भारी काम और भारी वजन वाले लहंगे की बजाय आप हल्के-फुल्के जरी की किनारी वाले पैटर्न के लहंगो को क्रॉप टॉप के साथ पहन सकती हैं. खुले बालों, हल्का मेकअप और ब्रेसलेट तथा हल्के-फुल्के मांग टीके के साथ फ्यूजन वाला यह त्योहारी लुक महिलाओं को काफी पसंद आएगा.

पटियाला सलवार और छोटी कुर्ती

पटियाला सलवार और छोटी कुर्ती

अपने स्टाइल और कंफर्ट के चलते पटियाला सलवार और छोटी कुर्ती हमेशा से ही महिलाओं की अलमारी का एक हिस्सा रही है. इस दिवाली पर पटियाला सलवार के साथ भारी काम वाली कुर्ती तथा भारी कढ़ाईदार या जरीदार दुपट्टा वाले लुक को अपनाया जा सकता है. जिसके साथ फ्रेंच या कोई भी ढीली-ढाली चोटी, परांदा, गहरे रंग की लिपस्टिक के साथ हल्का फुल्का मेकअप और कानों में बड़े-बड़े झुमके इस लुक को पूरा करेंगे.

प्रिंटेड मैक्सी ड्रेस

प्रिंटेड मैक्सी ड्रेस

मैक्सी ड्रेस आजकल फैशनेबल लोगों की पहली पसंद बनी हुई है. बहुत ही आरामदायक मानी जाने वाली इस ड्रेस को हल्के ऑक्सिडाइज चोकर नेकलेस तथा ढीले-ढाले मेसी बन वाले हेयर स्टाइल के साथ विशेष त्योहारी अंदाज दिया जा सकता है.

साड़ी

साड़ी

चाहे कोई भी त्यौहार या उत्सव हो, महिलाओं का पारंपरिक भारतीय परिधान साड़ी हमेशा ही उनकी पहली पसंद रहता है. लगभग हर भारतीय महिला की वार्डरोब अलग-अलग प्रकार की साड़ियों से सजी रहती है. इस वर्ष के दिवाली लुक के लिए भी फैशन स्टाइलिस्ट कॉटन, जॉर्जेट तथा क्रेप मेटेरियल की हल्की-फुल्की साड़ी को बड़ी तथा चमकीले प्रिंट वाले स्लीवलैस या मोनोक्रोम ब्लाउज के साथ पहनने की सलाह दे रहे हैं. इस लुक को पूरा करने के लिए मेसी बन तथा हल्के फुल्के मेकअप के साथ कंटेंपरेरी ज्वेलरी का सहारा लिया जा सकता है.

Last Updated : Nov 13, 2020, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details