दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

निर्भया केस : फांसी से बचने अब अंतरराष्ट्रीय न्यायालय पहुंचे तीन दोषी

निर्भया दुष्कर्म मामले के तीन दोषियों ने अब अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है. दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपील की है.

By

Published : Mar 16, 2020, 4:09 PM IST

Updated : Mar 16, 2020, 4:20 PM IST

nirbhaya case
निर्भया केस

नई दिल्ली : निर्भया दुष्कर्म मामले के तीन दोषियों ने अब अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है. दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपील की है. निर्भया के दोषी फांसी से बचने के लिए नए नए पैंतरे अपना रहे हैं.

बता दें, दिल्ली की एक अदालत ने पांच मार्च को चार दोषियों विनय (26), अक्षय कुमार सिंह (31), मुकेश कुमार सिंह (32) और पवन कुमार गुप्ता (26) को 20 मार्च को फांसी पर लटकाने के लिए मौत का वारंट जारी किया था.

इससे पहले आज सुप्रीम कोर्ट ने आज निर्भया के अन्य दोषी मुकेश की एक याचिका खारिज की. कोर्ट ने मुकेश की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें मुकेश ने अपनी पुरानी वकील व्रिंदा ग्रोवर पर धोखा देने का आरोप लगाया था.

निर्भया मामले में घटनाक्रम

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में फांसी की सजा पाने वाले चार दोषियों के परिवारवालों ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी.

निर्भया मामले में फांसी की सजा पाए चार दोषियों में से एक विनय शर्मा ने भी दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाकर दावा किया था कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा उसकी दया याचिका खारिज किए जाने में प्रक्रियागत खामियां और 'संवैधानिक अनियमितताएं' थीं.

Last Updated : Mar 16, 2020, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details