दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना लॉकडाउन से पहले भारत आए 250 पाकिस्तानी अपने वतन लौटे

कोरोना लॉकडाउन से पहले भारत आए 250 पाकिस्तानी नागरिक गुरुवार को अपने वतन लौटे. भारत सरकार से अनुमति मिलने के बाद सभी पाक नागरिकों को वाघा सीमा से पाकिस्तान भेजा गया.

By

Published : Nov 26, 2020, 8:19 PM IST

pakistani-stranded-in-india
पाकिस्तानी नागरिक

अमृतसर : कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण पाकिस्तान से भारत आए नागरिक यहां फंस गए थे. केंद्र सरकार ने गुरुवार को 250 लोगों को पाकिस्तान लौटने की इजाजत दे दी है.

पुलिस के अनुसार, ये लोग लॉकडाउन से पहले भारत आए थे और लॉकडाउन के कारण वापस नहीं लौट सके और आज वाघा सीमा के माध्यम से पाकिस्तान भेजे गए.

वाघा सीमा पर पहुंचने पर, पाकिस्तानी नागरिक ने कहा कि वह पाकिस्तान में वापस आकर बहुत खुश हैं. वह अपने रिश्तेदारों से मिलने और कुछ निजी काम करने के लिए लॉकडाउन से पहले भारत आया था. अब वह इतने लंबे समय के बाद पाकिस्तान में वापस आकर बहुत खुश है.

250 पाकिस्तानी अपने वतन लौटे

भारत-पाक सीमा पर प्रोटोकॉल अधिकारी के रूप में तैनात एएसआई अरुण पाल सिंह ने कहा कि 250 लोग भारत आए थे और उन्हें आज पाकिस्तान लौटने की अनुमति दी गई.

उन्होंने कहा कि इन 250 लोगों में से पाकिस्तान लौटने वाले, 159 दिल्ली के, गुजरात के 66, महाराष्ट्र के नौ और यूपी के आठ लोग थे. इसके अलावा मध्य प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और कर्नाटक में आए पाक नागरिक शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details