दिल्ली

delhi

चंडीगढ़ : हिमाचल के बाद उत्तराखंड के 2000 लोगों की घर वापसी

By

Published : May 4, 2020, 1:26 PM IST

हिमाचल प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने भी चंडीगढ़ में फंसे उत्तराखंड के लोगों को निकालना शुरू कर दिया है. रविवार को हिमाचल सरकार ने अपने चार जिलों के करीब 1000 लोगों को चंडीगढ़ से निकाला था. अब उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को चंडीगढ़ से 2000 हजार लोगों को निकाला है. पढे़ं खबर विस्तार से...

2000-migrant-of-uttarakhand-retuned-their-home-from-chandigarh-by-bus
उत्तराखंड के 2000 लोगों की घर वापसी

चंडीगढ़ : उत्तराखंड सरकार ने कुछ दिनों पहले ही अपनी वेबसाइट पर एक फॉर्म को अपलोड किया गया था, जिसमें लोगों से यह अपील की गई थी कि जो लोग अपने गृह राज्य वापस आना चाहते हैं. वह लोग इस फॉर्म को भरकर सबमिट करवा दें. इसके बाद चंडीगढ़ में फंसे बहुत से लोगों ने इस फॉर्म को भरा था, जिसके बाद उत्तराखंड सरकार ने उन सभी लोगों को मैसेज कर के ट्रांसपोर्टेशन की जानकारी मुहैया करवाई थी और आज करीब दो हजार लोगों की उत्तराखंड वापसी हो रही है.

उत्तराखंड सरकार की ओर से चंडीगढ़ में कई ऐसे पॉइंट बनाए गए, जहां से लोगों को निकाला जा रहा है. सोशल डिस्टेनसिंग को ध्यान में रखते कई पिकअप प्वाइंट्स बनाए गए. लोगों को सेक्टर 25, सेक्टर 17 सेक्टर 28, मौलीजगरा, मणिमाजरा, सेक्टर 34 ,सेक्टर 43 , सेक्टर 40 में बुलाया गया. हर जगह डेढ़ सौ से 200 लोगों को बुलाया गया था. हर एक प्वाइंट पर सबसे पहले लोगों का मेडिकल चेकअप किया गया. अगर किसी में कोई भी लक्षण दिखा तो उसे सीधा अस्पताल भेजा गया.

हिमाचल के बाद उत्तराखंड के 2000 लोगों की घर वापसी

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन 3.0 : आज से क्या खुला रहेगा, क्या बंद रहेगा, जानें

उत्तराखंड सरकार की ओर से 2000 लोगों को निकालने के लिए करीब 88 बसों का इंतजाम किया गया था. इस मौके पर ईटीवी भारत ने उत्तरखंड जाने वाले लोगों से बात की. लोगों ने बताया कि पिछले काफी दिनों से वह चंडीगढ़ में फंसे हुए थे और अपने में गृह राज्य जाना चाहते थे, लेकिन कुछ इंतजाम नही होने की वजह से यहां रहने पर मजबूर थे. लेकिन अब सरकार की ओर से यह पहल की गई है.जिस वजह से हम अपने घर वापस जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details