दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल में वज्रपात की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के बांकुरा, पुरबा बर्धमान और हाबड़ा जिलों में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग ने मंगलवार को भी दक्षिण बंगाल के कुछ स्थानों पर बारिश या तूफान का अनुमान जताया है.

By

Published : Jul 28, 2020, 12:37 PM IST

lightning
lightning

कोलकाता : पश्चिम बंगावल के बांकुरा, पुरबा बर्धमान और हावड़ा जिलों में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं चार अन्य घायल हो गए. इनमें बांकुरा और पुरबा बर्धमान में पांच-पांच लोगों की मौत हो गई तो हावड़ा जिले में एक व्यक्ति वज्रपात की चपेट में आया.

मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि बांकुरा में ओंदा और बांकुरा सदर थाना क्षेत्रों में एक महिला सहित दो व्यक्तियों पर उस वक्त बिजली गिरी, जब वे खेतों में काम कर रहे थे. इससे उनकी मौत हो गई.

ओन्दा क्षेत्र में दो और गंगाजल घाटी में एक अन्य की आसमानी बिजली गिरने से मौत हो गई. वहीं बर्मा जिले के गुरसी थाना अंतर्गत अलग-अलग गांवों में तीन लोगों की वज्रपात से मौत हो गई, जब वे खेतों में काम कर रहे थे.

खण्डाघोष थाना क्षेत्र के दुबराजहाट में एक खेत में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई जबकि दीवंदिघी पुलिस थाना क्षेत्र के तालित गांव में आकाशीय बिजली गिरी. इससे तालाब में स्नान के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए.

पढ़ें :पश्चिम बंगाल : आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत

इधर हावड़ा जिले के बागन इलाके में भी एक 50 वर्षीय व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई. किसान ने आंधी के दौरान एक पेड़ के नीचे शरण ली थी.

मौसम विभाग ने मंगलवार को दक्षिण बंगाल के कुछ स्थानों पर बारिश या तूफान का अनुमान जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details