दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नौ महीने की कड़ी मेहनत का नतीजा को-वैक्सीन : भारत बायोटेक

भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला ने कहा कि कोवैक्सिन टीके के निर्माण में सभी सावधानियां बरती गईं. भारत दुनिया का अग्रणी वैक्सीन उत्पादक है और हमने सभी सावधानियां बरती हैं.

By

Published : Jan 1, 2021, 5:01 PM IST

Updated : Jan 1, 2021, 5:12 PM IST

bharat biotech
bharat biotech

हैदराबाद :भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला ने कहा कि कोवैक्सिन टीके के निर्माण में सभी सावधानियां बरती गईं हैं. उन्होंने बताया कि वैज्ञानिकों ने नौ महीने तक कड़ी मेहनत की है और सभी सावधानियों के साथ इसे तैयार किया गया है.

दुनिया में सबसे आगे भारत
कंपनी ने विशेषज्ञों को टीका के बारे में सभी जानकारी दी है, ताकि टीका वितरण के लिए अनुमति प्राप्त की जा सके. सुचित्रा ने कहा कि कोवैक्सिन टीके को अनुमति के साथ ही आवश्यक खुराक के बारे में जानकारी दी गई है. उन्होंने आगे कहा कि भारत दुनिया का अग्रणी वैक्सीन उत्पादक देश है.

भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला से बातचीत

यह भी पढ़ें-वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को जल्द मिल सकती है मंजूरी : डॉ हर्षवर्धन

चल रहा है क्लीनिकल ट्रायल
भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला ने कहा कि 9 महीने की मेहनत के बाद को वैक्सीन तैयार की गई है. इसके लिए तीन हजार कर्मचारियों ने लगातार काम किया है. करीब 26000 वालिंटियर्स पर इसका क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है. कहा कि हमने सभी तरह की सावधानियां बरती हैं. हैदराबाद में ही 3-4 कंपनियां वैक्सीन तैयार कर रही हैं.

Last Updated : Jan 1, 2021, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details