दिल्ली

delhi

असम: उल्टापानी जंगल से भारी मात्रा में हथियार बरामद

By

Published : Apr 11, 2022, 5:53 PM IST

असम के कोकराझार जिले में पुलिस ने हथियार बरामद (weapons recovered Kokrajhar Assam) किये गए हैं. ये हथियार प्लास्टिक में लपेट कर जमीन में गाड़े गए थे. इस बात का खुलासा बीटीआर के आईजीपी डॉ. एल आर बिश्नोई (BTR IGP Dr. L R Bishnoi) ने पत्रकार सम्मेलन में किया.

असम
असम

कोकराझार : असम के कोकराझार जिले में हथियारों का जखीरा बरामद किया गया (weapons recovered Kokrajhar Assam) है. पिछले दो दिनों से जिले की भारत-भूटान सीमा पर उल्टापानी जंगल में पुलिस सर्च ऑपरेशन चला (police operation in Ultapani forest) रही थी. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए. कोकराझार पुलिस ने उल्टापानी जंगल के शिलिकगुड़ी में दो जगहों पर अलग-अलग छापेमारी (raids in Shilikguri Ultapani forest) की.

छापामारी के दौरान जब्त हथियार प्लास्टिक में लपेटकर जमीन में गाड़ दिया गया था. बरामद हथियारों में 4 एके 47 राइफल, एम16 राइफल, एक स्निफर राइफल, एक चीनी निर्मित सेरली राइफल, 5 मैगजीन और 130 जिंदा कारतूस शामिल हैं. पुलिस इस मामले में आगे की छानबीन कर रही है. इस बात का खुलासा बीटीआर के आईजीपी डॉ. एल आर बिश्नोई (BTR IGP Dr. L R Bishnoi) ने पत्रकार सम्मेलन में किया.

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो स्थानों पर की गई एक छापामारी का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक प्रतीक विजय थुबे ने किया था. दूसरे सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरजीत सिंह पनेसर ने किया. आईजीपी बिश्नोई को संदेह है कि जब्त बंदूक किसी पूर्व एनएलएफबी चरमपंथी के हो सकते हैं, जो एक और गुट बनाने की फिराक में हैं. पत्रकार सम्मलेन में जिला पुलिस अधीक्षक प्रतीक विजय थुबे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरजीत सिंह पनेसर भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details