दिल्ली

delhi

Hindutva : ओवैसी का राहुल पर पलटवार, कहा- कांग्रेस ने ही बनाई राजनीतिक जमीन

By

Published : Dec 12, 2021, 7:05 PM IST

Updated : Dec 12, 2021, 8:04 PM IST

असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी पर पलटवार (owaisi targets rahul on hindutva) किया है. हिंदुत्व पर राहुल के बयान के बाद ओवैसी ने कहा कि राहुल और कांग्रेस ने ही हिंदुत्व के लिए जमीन तैयार की है.

Owaisi targets Rahul on Hindutva
ओवैसी राहुल गांधी

नई दिल्ली :जयपुर में राहुल गांधी ने हिंदुत्व को लेकर बयान दिया. इसके बाद हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने राहुल पर पलटवार किया. हिंदुत्व पर ओवैसी ने कहा कि राहुल और कांग्रेस ने ही हिंदुत्व की राजनीतिक के लिए जमीन तैयार की. अब वे बहुसंख्यकवाद की फसल काटने की कोशिश कर रहे हैं.

ओवैसी ने सवाल किया, 2021 में 'हिंदुओं को सत्ता में लाना' एक 'धर्मनिरपेक्ष' एजेंडा है ? वाह!

राहुल के बयान पर ओवैसी का पलटवार

उन्होंने कहा, भारत सभी भारतीयों का है. अकेले हिंदू नहीं. भारत सभी धर्मों के लोगों का है और उनका भी है जो किसी भी धर्म पर विश्वास नहीं रखते.

एआईएमआईएम सुप्रीमो ओवैसी (AIMIM Chief Owaisi) ने एक अन्य घटनाक्रम में महाराष्ट्र सरकार से सवाल किया. उन्होंने कहा कि इसी दिसंबर महीने में राहुल गांधी के मुंबई आने पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है, तो क्या उनके आने पर भी धारा 144 लगाई जाएगी या उनका स्वागत फूलों से किया जाएगा ?

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने ओमीक्रोन संक्रमण की रोकथाम के मकसद से कई जगहों पर पाबंदियां लगाई हैं. ओवैसी ने सवालिया अंदाज में कहा कि राहुल के आने के मामले में ओमीक्रोन की नहीं, सत्ता की बात होगी ?

गौरतलब है कि, इससे पहले राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश में हिंदुत्ववादियों का राज है हिंदुओं का नहीं. उन्होंने कहा कि हिंदुत्ववादियों को बेदखल कर देश में हिंदुओं का राज लाना होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह हिंदू हैं लेकिन हिंदुत्ववादी नहीं.

यह भी पढ़ें-मैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को जयपुर में 'महंगाई हटाओ रैली' को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वे उनके तीन चार हिंदुत्ववादियों ने सात साल में ही देश को बर्बाद कर दिया. उन्होंने कहा कि एक हिंदुत्ववादी प्रधानमंत्री ने किसानों की पीठ में छुरा घोंपा व फिर माफी मांगी. राहुल ने कहा कि आज देश की राजनीति में दो शब्दों हिंदू व हिंदुत्ववादी की टक्कर है. उन्होंने कहा कि हिंदू सत्याग्रही होता है तो हिंदुत्ववादी सत्ताग्रही होते हैं.

Last Updated : Dec 12, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details