दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पुंछ में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकी मारे गए, हथियारों का जखीरा बरामद

नियंत्रण रेखा के पार से सोमवार तड़के हुई घुसपैठ की कोशिश में दो आतंकी मारे गए हैं. सेना ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी. बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है.

By

Published : Aug 31, 2021, 6:08 PM IST

हथियारों का जखीरा बरामद
हथियारों का जखीरा बरामद

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सोमवार तड़के घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई थी. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि दो आतंकी मारे गए हैं.

सेना ने कहा कि तड़के एलओसी के पार से आतंकवादियों ने पुंछ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी. सेना ने कहा कि सतर्क सैनिकों ने एकीकृत निगरानी ग्रिड के प्रभावी उपयोग से घुसपैठ की कोशिश का पता लगाया. आतंकवादियों के साथ भीषण गोलाबारी हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए हैं.

हथियारों का जखीरा बरामद

ब्रिगेड कमांडर पुनीत डोभाल ने बताया कि एक आतंकवादी की पहचान मुहम्मद अकरम के रूप में हुई. उसके शव के पास से एके -56 राइफल, 5 मैगजीन, 7.62 एमएम गोला बारूद. 133 राउंड कारतूस, 4 हैंड ग्रेनेड और 13,370 रुपये की पाक मुद्रा और एक आई-कार्ड बरामद किया गया है. वह पाकिस्तान का रहने वाला है. वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान नियंत्रण रेखा के पार एक एके सीरीज असॉल्ट राइफल और गोला-बारूद के साथ एक अन्य आतंकवादी का शव पड़ा देखा गया है.

पढ़ें- पुंछ में घुसपैठ की साजिश नाकाम, ऑपरेशन जारी

सेना ने कहा, 'सेना के जवानों की यह कार्रवाई नियंत्रण रेखा पर किसी भी दुस्साहस को विफल करने के लिए भारतीय सेना के संकल्प को प्रदर्शित करती है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details